News

सुनील गावस्कर ने बताया की विराट के आने के बाद अय्यर को टी20 में किस नंबर पर करनी चाहिए बल्लेबाजी

Share The Post

श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 इंटरनेशनल सीरीज में श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया था। अय्यर तीनों मैचों में नाबाद अर्धशतकीय पारियां खेली थी। उन्होंने इस सीरीज में सबसे ज्यादा 204 रन बनाये। श्रेयस अय्यर ने इस सीरीज में विराट कोहली की गैरहाजिरी में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की थी। विराट भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में नंबर 3 पर ही बल्लेबाजी करते है। अब इस पर पूर्व दिगज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बताया है कि टी20 क्रिकेट में अय्यर की बैटिंग पोजिशन क्या रह सकती है।

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ‘यह एकs बड़ी समस्या है। विराट कोहली को रिप्लेस नहीं कर सकते है। वह जहां तक है नंबर-3 पर ही बल्लेबाजी करेंगे। इस पर कोई सवाल ही नहीं बनता है। श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाज नंबर चार या नंबर पांच पर बल्लेबाजी कर सकते है।”

श्रेयस अय्यर को मिला था मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड

विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से ब्रेक दिया गया था। ऐसे में अय्यर ने नंबर-3 पर बल्लेबाजी की थी और इसका फायदा उन्होंने जमकर उठाया था। अय्यर ने इस सीरीज में क्रमशः नाबाद 57, नाबाद 74, नाबाद 73 रन की पारी खेली थी और उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड अपने नाम किया था।

Advertisement

श्रेयस ने भारत के लिए अभी तक 36 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है और 141.43 के स्ट्राइक रेट के साथ 809 रन अपने नाम किये है। इस दौरान उनके बल्ले से 6 अर्धशतक देखने को मिले है। वहीं विराट कोहली की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक 97 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है और 137.68 के स्ट्राइक रेट की मदद से 3296 रन बनाये है। इस दौरान कोहली के बल्ले से 30 अर्धशतक देखने को मिले है।

श्रेयस 4 मार्च से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में भी भारतीय टीम का हिस्सा है और इस सीरीज में श्रेयस अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब होंगे जिससे वो टेस्ट टीम में अपनी जगह मजबूत कर सके। अय्यर ने अभी तक 2 टेस्ट मैच खेले है और 50.5 के औसत के साथ 202 रन अपने नाम। इस दौरान उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button