Feature

भारत के लिए साल 2022 में इन 8 अलग-अलग खिलाड़ियों ने की पारी की शुरुआत

Share The Post

साल 2022 भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक अनोखा साल रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम ने इतना क्रिकेट खेला है कि बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों को नियमित रूप से ब्रेक दिया है, और लगभग हर विभाग में नए खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया गया है। बता दें इस इस साल भारत के लिए अब तक कुल आठ खिलाड़ी ने कप्तानी की हैं। तो वहीं दूसरी जगह मेन इन ब्लू ने आठ अलग-अलग सलामी बल्लबाजों का इस्तेमाल किया है। ऐसे में इस आर्टिकल में हम उन आठ सलामी बल्लेबाजों पर नजर डालेंगे जिन्होंने इस साल भारत की टी20 टीम के लिए पारी की शुरुआत की है।

Advertisement

भारत के लिए ईशान किशन ने की ओपनिंग

भारतीय यूवा बल्लेबाज ईशान किशन ने बतौर सलामी बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन किया है। ईशान को केएल राहुल की गैर मौजूदगी में घरेलू सीरीज के दौरान सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने का अवसर मिला था जिसे उन्होंने बखूबी निभाया।

Advertisement

भारत के कप्तान – रोहित शर्मा

रोहित शर्मा खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम के सबसे पहले विकल्प हैं। वह एशिया कप और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भी पारी की शुरुआत करेंगे। उनके रहने से टीम को एक मजबूत और आक्रमक शुरुआत मिलती है।

ऋतुराज गायकवाड़

आईपीएल 2021 के ऑरेंज कैप विजेता ऋतुराज गायकवाड़ ने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के खिलाफ घरेलू सीरीज में टीम के लिए ओपनिंग की। हालांकि, उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। जसके बाद उन्हें भारत के लिए ओपनिंग करने के ज्यादा मैके नहीं मिले।

Advertisement

भारत के लिए संजू सैमसन ने की ओपनिंग

इस सूची में शामिल होने वाले एक और विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन हैं। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने आयरलैंड की टीम के खिलाफ ओपनिंग करते हुए शानदार अर्धशतक लगाया था।

दीपक हुड्डा

हाल ही में भारत ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में आयरलैंड का दौरा किया था। इस दौरान ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को भी पारी की शुरुआत करने का मौका मिला था। अब वह भारत की टी20 विश्व कप टीम का भी हिस्सा हैं। और वह इस साल टीम के नियमित सदस्य भी रहे हैं।

Advertisement

भारत के लिए ऋषभ पंत ने की ओपनिंग

भारतीय स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की। तब ऐसा लग रहा था कि वह भविष्य भी टीम के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं। हालांकि पंत का बतौर सलामी बल्लेबाज कुछ खास रिकॉर्ड नहीं रहा था।

सूर्यकुमार यादव

केएल राहुल की गैर मौजूदगी में भारत ने कई खिलाड़ियों को बतौर सलामी बल्लेबाज इस्तेमाल किया जिसमें सूर्यकुमार यादव का भी नाम आता है। उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ पारी की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने भारत को लगभग हर मैच में शादार शुरुआत दी। इस दौरान सूर्य ने अर्धशतक भी लगाया।

Advertisement

श्रेयस अय्यर

भारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के अंतिम और पांचवें टी20 में रोहित शर्रमा की गैर मौजूदगी में सूर्यकुमार यादव के साथ श्रेयस अय्यर ने पारी की शुरुआत की और मेन इन ब्लू के लिए एक अर्धशतक भी लगाया।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button