News

माइकल वॉन ने शॉर्ट पिच गेंदों पर श्रेयस अय्यर को होने वाली समस्या को लेकर दिया बड़ा बयान

Share The Post

पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम के एजबेस्टन में शॉर्ट गेंदबाजी के खिलाफ भारतीय क्रिकेटर, श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की समस्या एक बार फिर सामने आयी। वह टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शॉर्ट पिच गेंदों पर आउट हुए। वहीं इस पर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने शॉर्ट बॉलिंग के खिलाफ श्रेयस की परेशानी को उजागर किया है। उनका कहना है कि भारतीय क्रिकेटर जिस भी प्रारूप में खेलेंगे उसमें इसका बहुत सामना करना पड़ेगा।

श्रेयस अय्यर ने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिए टेस्ट डेब्यू किया था। अपने टेस्ट करियर के पहले मैच की पहली पारी में शतक और दूसरी पारी अर्धशतक जड़ते हुए शानदार शुरुआत की थी। इसी के साथ मिडिल आर्डर में दावेदारी मजबूती से पेश की थी। शॉर्ट-पिच गेंदों के खिलाफ उनका स्ट्रगल करना चिंता का कारण बन गया है। अय्यर ने इस मैच की पहली पारी में 15 और दूसरी पारी में 19 रन बनाये थे।

Advertisement

अय्यर को शार्ट पिच गेंदों की समस्या को जल्द सुलझाना होगा- माइकल वॉन

पांचवें टेस्ट के चौथे दिन श्रेयस अय्यर क्रीज पर अच्छी लय में दिखे। हालाँकि, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मैटी पॉट्स की शॉर्ट गेंदबाजी ट्रिक ने श्रेयस को कैच आउट कराकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। श्रेयस अय्यर को शार्ट गेंदों से होने वाली दिक्कतों के बारे में माइकल वॉन ने क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए कहा:

“अय्यर को शॉर्ट गेंद खेलने में दिक्कत होती हैं। आप टी20, वनडे या टेस्ट क्रिकेट खेल रहे है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। आपको शार्ट पिच गेंदबाजी की जाएगी। वो इसी समस्या के साथ ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में जाते हैं तो अंदाजा लगाइए कि बाकी सभी टीमें उनके साथ क्या करेंगी। उनको शार्ट पिच गेंदबाजी को खेलने में समस्या होना एक मुद्दा है और उन्हें इस समस्या को सुलझाना होगा।”

Advertisement

इस मैच में भारत ने पहली पारी में 416 रन का स्कोर खड़ा किया। वहीं इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 284 रन पर सिमट गयी थी। इंग्लैंड को दूसरी पारी में 378 रन का लक्ष्य मिला। इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को आसानी से टेस्ट मैच के 5वें दिन के पहले सेशन में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जो रुट ने 142*(173) और जॉनी बेयरस्टो ने 114*(145) रन की पारी खेली। इन दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 269 रन की साझेदारी की। बेयरस्टो ने पहली पारी में भी 106 रन की पारी खेली।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button