IPLNews

टीम में सीनियर प्लेयर्स का होना बड़े सम्मान की बात: श्रेयस अय्यर

Share The Post

टी20 क्रिकेट के दीवानों का इंतजार इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण के शुरू होते ही खत्म होने जा रहा है। आईपीएल का आगामी सीजन 26 मार्च से शुरू हो रहा है। आईपीएल 2022 के पहले मैच में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और उपविजेता कोलकाता नाइट राइडर्स आमने सामने होंगे। केकेआर के फैंस के लिए यह सीजन खास होने जा रहा है क्योंकि, उनके नवनियुक्त कप्तान श्रेयस अय्यर शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

वास्तव में, श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड के विरुद्ध हुई घरेलू सीरीज से फॉर्म में हैं। जो श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज तक लगातार बरकरार था। आईपीएल की अपनी नई फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करते हुए भी श्रेयस अय्यर अपना फॉर्म जारी रखना चाहेगें।

सीनियर प्लेयर्स से लेता हूँ सलाह: श्रेयस अय्यर

टाटा आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले हुई बातचीत में श्रेयस अय्यर ने इस बात को लेकर खुलासा किया है कि वह किस तरह से अपनी नई फ्रेंचाइजी की कप्तानी करना चाहते हैं। साथ ही, टीम में मौजूद एरोन फिंच, पैट कमिंस और अजिंक्य रहाणे जैसे सीनियर प्लेयर्स के होने का कैसे फ्रेंचाइजी को फायदा मिलने वाला है।

Advertisement

श्रेयस अय्यर ने कहा है कि, एरोन फिंच, पैट कमिंस और अजिंक्य रहाणे का टीम में साथ होना बहुत सम्मान की बात है। इन सभी ने अपने-अपने देश के लिए खेलते हुए कई रिकॉर्ड बनाए हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान अय्यर ने आगे कहा है कि, ”निश्चित तौर पर यदि मैं किसी ऐसी स्थिति में होता हूँ, जहाँ मुझे लगता है कि सीनियर्स से सलाह लेनी चाहिए मैं हर बार लेने का प्रयास करता हूँ। और, यह न केवल मैच के दौरान बल्कि बाकी समय भी मैं सीनियर्स की बात सुनना पसंद करता हूँ। टीम मैनेजमेंट में युवा प्लेयर्स से कैसे बात करें यह सबसे महत्वपूर्ण होता है। और, इस स्थिति में सीनियर प्लेयर ही काम आने वाले हैं।”

चूंकि, कोलकाता नाइट राइडर्स को अपना पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलना है। इसलिए, इस पर बात करते हुए श्रेयस अय्यर ने कहा है कि, ‘वानखेड़े की विकेट पर अच्छी उछाल है, हमारे लिए ऐसी परिस्थितियों में अभ्यास करना बहुत में महत्वपूर्ण होने वाला है। ऐसी पिचों पर गेंद तेज गति से बल्ले पर आती है। ऐसे में हमें इन परिस्थितियों के अनुकूल होना होगा।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button