News

ऋषभ पंत की तारीफ में माइकल वॉन ने पढ़े कसीदे, ट्वीट कर की प्रशंसा

Share The Post

भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को मैनचेस्टर के मैदान पर खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम और निर्णायक मैच में भारतीय टीम ने ऋषभ पंत की शानदार शतक और हार्दिक पांड्या की हरफनमौला प्रदर्शन से इंग्लैंड को पांच विकेट से हरा कर सीरीज को 2-1 के अपने नाम कर लिया।

पंत की इस पारी के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उनकी जम कर प्रशंसा की। वॉन ने पंत की क्वालिटी के बारे में बताया जिससे वह भारत के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं।

Advertisement

इस अंतिम और निर्णायक मैच में जब पंत और पांड्या बल्लेबाजी करने आए थे तब भारत के ऊपर मुश्किलों के बादल मंडरा रहे थे। इस समय भारत का स्कोर 72-4 था। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर पांचवे विकेट के लिए 115 गेंदों में 133 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। हालांकि पांड्या अंत तक नहीं टिक सके और वह 55 गेंदों में 71 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद पंत ने जडेजा के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 40 गेंदों में नाबाद 56 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। इस बीच पंत ने अपने करियर का पहला वनडे शतक भी जमया। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 113 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 125 रन बनाए। पंत की इस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गाय। मैच के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अपने सोशल मीडिया के जरिए पंत की खूब सराहना की। पंत को एक चतुर खिलाड़ी भी बताया।

Advertisement

वॉन का ट्वीट

वॉन ने लिखा, “क्या बेहतरीन खिलाड़ी है ऋषभ पंत, वह एक मनोरंजक और चतुर खिलाड़ी हैं।”

Advertisement

 

मैच की बात करे तो इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 259 रनों पर सिमट गई। मेजबान टीम की ओर से बटलर ने सबसे अधिक 60 रन बनाए। जबकि भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने सर्वाधिक चार विकेट अपने नाम किया। बता दें कि पांड्या को मैन ऑफ दी सीरीज का पुरस्कार मिला।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button