NewsSocial

हरभजन सिंह ने की अपनी सर्वकालिक टी 20 टीम की घोषणा, विराट कोहली को नहीं मिली जगह

Share The Post

पूर्व भारतीय ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने हाल ही में अपनी सर्वकालिक टी 20 टीम की घोषणा की और उस टीम में भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम नहीं है. विराट इस समय टी 20 क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और उन्हें पिछले टी 20 विश्व कप में, जो 2016 में भारत में खेला गया था, मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट भी घोषित किया गया था.

हालांकि हरभजन सिंह ने जिन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है, उनमे से कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है, जिसके चयन पर प्रश्नचिन्ह उठाये जा सकते हैं. हरभजन ने क्रिस गेल और रोहित शर्मा को बतौर ओपनर अपनी टीम में शामिल किया है और ये दोनों ही बल्लेबाज छक्के मारने में माहिर हैं. हालांकि दोनों का खेलने का स्टाइल बहुत अलग है.

नंबर 3 पर खेलने के लिए हरभजन ने जोस बटलर का चयन किया है जो ना सिर्फ अभी चल रहे टी 20 विश्व कप 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं, वो इस समय शायद दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं. हरभजन की टीम में नंबर 4 और नंबर 5 पर क्रमशः शेन वाटसन और ए बी डीविलियर्स बल्लेबाजी करेंगे, जो टी 20 क्रिकेट के 2 सर्वकालिक महान बल्लेबाज हैं.

Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी होंगे हरभजन सिंह की ऑल टाइम टी 20 टीम के कप्तान

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हरभजन की ऑल टाइम टी 20 टीम के कप्तान होंगे और वो विकेटकीपिंग भी करेंगे. जबकि काइरन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो बैटिंग ऑलराउंडर और बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर क्रमशः नंबर 7 और नंबर 8 पर खेलेंगे.

हरभजन की टीम के स्पेशलिस्ट स्पिनर होंगे सुनील नराइन, जो शायद टी 20 क्रिकेट के इतिहास के महानतम स्पिनर हैं और उनके 2 फ़ास्ट बॉलर होंगे यॉर्कर डालने के महारथी लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह.

ये रही हरभजन सिंह की सर्वकालिक टी 20 टीम जिसकी घोषणा उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए की –

क्रिस गेल, रोहित शर्मा, जोस बटलर, शेन वाटसन, ए बी डीविलियर्स, एम एस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), काइरन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो, सुनील नराइन, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह

Advertisement

https://twitter.com/harbhajan_singh/status/1457254735233257481

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button