News

जडेजा की गैरमौजूदगी में भारत के लिए काफी मददगार साबित होंगे अक्षर पटेल: विजय दहिया

Share The Post

पूर्व भारतीय विकेट कीपर विजय दहिया का मानना है कि अक्षर पटेल ने अपने हालिया प्रदर्शन से रवींद्र जडेजा की कमी नहीं खलने दी है। जब भी अक्षर को भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है उन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है।

एशिया कप 2022 के सुपर 4 में रविवार को भारत एक बार फिर अपनी चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ अपनी चुनौती पेश करेगा। इस मैच में भारत के बांए हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल को रवींद्र जडेजा की जगह खेलने का मौका मिल सकता है। बता दें जडेजा घुटने की चोट के कारण एशियाई देशों के बीच हो रही इस प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं।

Advertisement

Advertisement

अक्षर का हालिया फॉर्म बेहतरीन रहा है, उन्होंने गेंद के अलावा बल्ले से भी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है। ऐसे में उन्हें जडेजा की गैरमौजूदगी में टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल की जा सकती है। अक्षर को भारतीय टीम में जडेजा का उत्तराधिकारी भी माना जा रहा है। जडेजा की तरह अक्षर के पास भी तेजी से रन बनाने की क्षमता है।

भारत के लिए काफी मददगार साबित होंगे अक्षर पटेल: विजय दहिया

अक्षर पटेल ने पिछले कुछ समय से भारतीय टीम में रवींद्र जडेजा की कमी नही खलने दी है। विजय दहिया ने शुक्रवार को क्रिकट्रैकर से बात करते हुए कहा, अक्षर भारत के लिए पावरप्ले में काफी मददगार साबित होंगे। याद दिला दें बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर ने जुलाई 2015 में अपना डेब्यू किया था और तब से वह भारत के लिए 25 टी20 मैच खेल चुके हैं

Advertisement

Image

अक्षर ने 7.33 की औसत से 21 विकेट हासिल किया है। इसके अलावा उन्होंने 137.38 की स्ट्राइक रेट से 147 रन भी बनाए हैं।आईपीएल 2022 में अक्षर दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए 45.50 की औसत और 151.67 की स्ट्राइक रेट से 182 रन बनाए थे। हालांकि गेंदबाजी में उनका प्रदर्शन उतना संतोषजनक नहीं रहा था। उन्होंने 7.47 की इकॉनोमी रेट से 6 विकेट अपने नाम किया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button