IPLNewsSocial

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिनेश कार्तिक ने खेली धमाकेदार पारी, ट्विटर पर फैंस के कहा ‘टी20 विश्वकप में मिले जगह’

Share The Post

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। हालांकि, वह इंडियन प्रीमियर लीग के 15 वें सीजन यानी आईपीएल 2022 में लगातार बेहतरीन पारियाँ खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मैच जिता रहे हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में दिनेश कार्तिक ने अब तक तीन मैच खेले हैं। और, इन तीन मैचों में कार्तिक ने एक बेहतरीन फिनिशर के रूप में काम करते हुए स्लॉग ओवर्स में 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए विपक्षी गेंदबाजी आक्रमण के हौसले पस्त किए हैं।

दिनेश कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस सीजन के पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ 14 गेंदों में 32 रनों की तूफानी पारी खेली थी। इसके बाद दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 7 गेंदों में 14 रन बनाए थे। कल रात वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक बार फिर कार्तिक ने 23 गेंदों में 44 रनों की तूफानी पारी खेलते हुए आरसीबी को मैच जिताया है। सबसे बड़ी बात यह है कि, दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 में अब तक नॉट आउट रहे हैं।

Advertisement

यह बात हर क्रिकेट फैन जानता है कि, आईपीएल की शुरुआत के बाद से टीम इंडिया का रास्ता आईपीएल से होकर गुजरता है। आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद अधिकांश प्लेयर्स टीम इंडिया का हिस्सा बन रहे हैं।

बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं दिनेश कार्तिक

चूंकि, दिनेश कार्तिक इस सीजन बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं और वह एक बेहतरीन फिनिशर हैं। इन सबके अलावा, वह एक ऐसे अनुभवी प्लेयर हैं जो दवाब के बाद भी शानदार पारी खेल सकते हैं। इसलिए, ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि, यदि कार्तिक लगातार ऐसे ही फॉर्म में रहे तो उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे खुलने में देर नहीं लगेगी।

यही नहीं, दिनेश कार्तिक भी यह भली भांति जानते हैं कि इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्वकप का आयोजन होना है। और, पिछले आईसीसी टी20 विश्वकप के अनुभव को देखते हुए चयनकर्ता किसी भी प्रकार का रिस्क नहीं लेना चाहेंगे ऐसे में यदि उन्हें इस विश्वकप में जगह बनानी है तो बेहतर करने की आवश्यकता होगी।

Advertisement

बहरहाल, फैंस दिनेश कार्तिक की इस पारी को देखकर बेहद खुश हैं और वह पहले ही मैच से सोशल मीडिया पर कार्तिक के आलोचकों को जवाब दे रहे हैं। लेकिन, जब कल कार्तिक ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अविश्वसनीय जीत दिलाई तो फैंस ने सोशल मीडिया पर यह कहते हुए कंटेंट शेयर किए हैं कि कार्तिक को अगले आईसीसी टी20 विश्वकप में जगह दी जानी चाहिए। आइये देखें, इन सबको लेकर फैंस ने ट्विटर पर कैसी प्रतिक्रिया दी है:::

 

https://twitter.com/goodstu12608400/status/1511566332109594625?t=ULCcMOkyJ6tzMKkMlkBegw&s=19

Advertisement

 

Advertisement

 

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button