FeatureIPL

3 महंगे खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल इतिहास में पूरे सीजन में सीएसके के लिए एक भी मैच नहीं खेला

Share The Post

आईपीएल नीलामी में या रिटेंशन में कोई टीम जब किसी खिलाड़ी पर बहुत अधिक पैसा खर्च करती है। तो यह स्पष्ट है कि वो इस फ्रेंचाइजी के लिए टूर्नामेंट में एक बड़ी भूमिका निभाएगा।

वहीं जब ये बड़ी कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी टूर्नामेंट में नहीं खेलती है तो फैंस को काफी हैरानी होती है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स पिछले कुछ सीजन में ऐसा करते हुए नजर आयी है। तो आज हम आपको उन तीन महंगे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें आईपीएल इतिहास के पूरे सीजन में सीएसके के लिए एक भी मैच नहीं खेला।

1) दीपक चाहर- 14 करोड़ (आईपीएल 2022)

सीएसके ने दीपक चाहर को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 14 करोड़ की बड़ी रकम में दोबारा अपनी टीम में शामिल किया था। आईपीएल इतिहास में पहली बार चेन्नई ने किसी खिलाड़ी को इतनी बड़ी रकम में खरीदा था। इस तेज गेंदबाज ने चेन्नई के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया था। इसके अलावा वो बल्ले से भी अपना योगदान दे सकते हैं।

Advertisement

हालांकि टूर्नामेंट से पहले दीपक को चोट लग गई थी। हालांकि इस वजह से आईपीएल के पहले हाफ हो गए थे। इस वजह से वो नेशनल क्रिकेट अकादमी, बैंगलोर में रिहैब से गुजर रहे थे तभी उन्हें पीठ में चोट लग गयी और इस वजह से दीपक आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो गए है। ये सीएसके के लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि टीम उन पर काफी निर्भर थी।

2) के गौतम- 9.25 करोड़

के गौतम उन महंगे खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने आईपीएल इतिहास के पूरे सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक भी मैच नहीं खेला। 2021 की नीलामी में इस ऑलराउंडर को चेन्नई ने 9.25 करोड़ की बड़ी कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था क्योंकि उनकी टीम में ऑफ स्पिनर नहीं था और बड़े हिटरों की भी कमी थी।

हालांकि उस सीजन में मोइन अली फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। इसलिए कर्नाटक के इस खिलाड़ी को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

Advertisement

3) सुरेश रैना (चेन्नई ने किया रिटेन)- 11 करोड़ (आईपीएल 2020)

सुरेश रैना टूर्नामेंट की शुरुआत से ही सीएसके की टीम का मुख्य हिस्सा रहे हैं। वह टीम के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं लेकिन जब 2020 में आईपीएल को यूएई में शिफ्ट किया गया, तो रैना ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था।

इसको लेकर रिपोर्ट्स में कहा गया था कि उनका फ्रेंचाइजी के साथ कुछ विवाद भी थे। हालांकि बताया गया है कि रैना ने पर्सनल रीजन की वजह से अपना नाम वापस ले लिया। वहीं आईपीएल 2021 में वो दोबारा चेन्नई के लिए खेले थे। उस सीजन में उन्होंने 12 मैच खेले थे और 125.00 के स्ट्राइक रेट की मदद से 160 रन बनाये है। इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया था।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button