ICC EventsIPLNews

दीपक चाहर चोट के चलते इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से हो सकते हैं बाहर

Share The Post

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर इस सीजन से तो बाहर हो ही चुके हैं लेकिन अब खबर ये आ रही है कि वो इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते है। यह वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार दीपक चाहर पीठ की चोट से जूझ रहे हैं। वहीं जब उनका स्कैन किया गया तो पता चला है कि इस चोट के कारण दीपक को कम से कम 4 महीने तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ेगा। दीपक को फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान के दौरान फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर दीपक चाहर के पैर में चोट लग गयी थी।

Advertisement

इसी कारण वो श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी नहीं खेल सके थे। पैर में चोट के बाद दीपक बैंगलोर में स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन से गुजर रह थे। रिहैबिलिटेशन के दौरान ही दीपक फिट हो रहे थे और उन्होंने बॉलिंग प्रैक्टिस भी करनी शुरू कर दी थी लेकिन इसी दौरान उनकी पीठ की चोट दोबारा उबार आयी। स्कैन के बाद पता चला कि दीपक को कम से कम 4 महीने के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे।

मेगा नीलामी में चेन्नई ने 14 करोड़ में खरीदा

दीपक चाहर पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे। हालांकि वो उन्हें रिटेन नहीं कर पाए थे। हालांकि उन्होंने मेगा नीलामी में दीपक को 14 करोड़ की बड़ी रकम में खरीद लिया था लेकिन चोट के कारण वो इस सीजन में नहीं खेलते हुए दिखाई देंगे। चाहर के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 63 मैच खेले है और 7.8 के इकॉनमी रेट की मदद से 59 विकेट अपने नाम किये है।

Advertisement

वहीं उनके इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक भारत के लिए 20 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है और 8.27 के इकॉनमी रेट की मदद से 26 विकेट लिए है। वहीं उन्होंने भारत को 7 वनडे मैच में रिप्रेजेंट करते हुए 6.02 के इकॉनमी रेट की मदद से 10 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। वहीं वो बल्ले से भी अपना योगदान दे सकते है। इस फॉर्मेट में उन्होंने 2 अर्धशतक लगा रखे है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button