Stats

PBKS के खिलाड़ियों द्वारा एक ओवर में बनाए गए सर्वाधिक रन

Share The Post

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का जोश इस समय लोगो पर सिर चढ़कर बोल रहा है। पूरे विश्व की जनता इस बहुचर्चित टूर्नामेंट का लुफ्त उठा रही है और आए दिन इस में बनते नए रिकॉर्ड को देखती है। आईपीएल ने निश्चित ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को बढ़ावा दिया है और इसका असर PBKS के बल्लेबाजों पर भी दिखा है और कई बल्लेबाजों ने टीम के लिए एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का काम किया है।

यह भी पढ़ें : 4 खिलाड़ी जो इस साल आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं

कुछ गेंदबाजों को बल्लेबाज आड़े हाथों लेते हैं और उनके ओवर में जमकर बाउंड्री लगाते हैं जिससे उनका ओवर एक बड़े ओवर में तब्दील हो जाता है। हाल ही में हुए मुकाबले में हमने देखा किस प्रकार हषर्ल पटेल के आखिरी ओवर में जडेजा ने 37 रन बटोरे जिसमें 5 छक्के शामिल थे।

Advertisement

 

पंजाब किंग्स के नाम आज तक एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं है मगर उनके बल्लेबाज हमेशा से ही तूफानी अंदाज में खेलने के लिए मशहूर है। आज हम बात करेंगे ऐसे ही 3 मौकों के बारे में जब पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने एक ओवर में जमकर रन बटोरे।

आइये नजर डालते हैं PBKS के उन बल्लेबाजों पर जिन्होंने एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाये हैं

#3- ग्लेन मैक्सवेल 27 रन

आईपीएल 2017 के इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पंजाब को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और हाशिम अमला के शानदार शतक और अंत के ओवरों में मैक्सवेल की तूफानी पारी के चलते पंजाब ने 199 रनों का लक्ष्य रखा।

Advertisement

इस दौरान पारी का 15वां ओवर फेंकने आए मिचेल मैक्‍लेनेघन को मैक्सवेल ने 3 छक्के और 2 चौके लगाकर उनके ओवर में 27 रन मारे और टीम को बड़े स्कोर की तरफ ले गए। हालांकि इस मैच में पंजाब को जोस बटलर की तूफानी पारी के कारण हार का सामना करना पड़ा।

#2- निकोलस पूरन 28 रन

आईपीएल 2020 के दुबई में हुए इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो के बेहतरीन अर्धशतकों के बदौलत पंजाब के सामने 202 रनों का विशाल लक्ष्य रखा जिसके जवाब में पंजाब मात्र 132 रनों पर ऑल आउट हो गई और हैदराबाद ने वह मैच 69 रनों से जीत लिया।

पंजाब की पारी के दौरान निकोलस पूरन ने शानदार बल्लेबाजी की और सात छक्कों और 5 चौकों की मदद से ताबड़तोड़ 77 रन बनाएं। अपनी पारी के दौरान गेंदबाजी करने आए अब्दुल समद के ओवर में उन्होंने एक चौके और चार छक्कों की मदद से कुल 28 रन बटोरे।

Advertisement

#1- शॉन मार्श 30 रन

शॉन मार्श एक ऐसा नाम है जो पंजाब की टीम के साथ पहले संस्करण से जुड़ा हुआ था। उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर पंजाब को कई मैच जिताए हैं और साथ ही साथ ऑरेंज कैप पर भी कब्जा कर चुके हैं।

आरसीबी के विरुद्ध हुए 2011 के मुकाबले में उन्होंने नाबाद 79 रनों की पारी खेली जिसमें 7 चौके और 5 छक्के शामिल थे। उनकी इस बेहतरीन पारी और कप्तान एडम गिलक्रिस्ट के शानदार शतक की बदौलत पंजाब वह मैच 111 रनों से जीत गई।

पंजाब की पारी के दौरान गेंदबाजी करने आए जोहान वैन डेर वाथ की गेंदों पर शान मार्श ने आक्रमक तेवर अपनाते हुए 3 चौके और 3 छक्के जड़े और उस ओवर को 30 रनों का बनाया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button