CricketNews

महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स वायकॉम18 ने भारी मात्रा में खरीदे तो ट्विटर पर फैंस ने कहा- भारत में महिला क्रिकेट के लिए यह एक नई शुरुआत है

Share The Post

सोमवार को बीसीसीआई (BCCI) ने घोषणा की कि वायकॉम 18 (Viacom 18) ने महिला आईपीएल (Women’s IPL) के मीडिया राइट्स खरीद लिए हैं। यह कॉन्ट्रैक्ट पांच साल के लिए रहेगा। मीडिया दिग्गज ने अधिकारों की खरीद के लिए 951 करोड़ में खरीद लिया है।

इस चीज के बाद से ट्विटर पर फैंस अपनी प्रतिक्रियाएं जाहिर कर रहे है। तो हम आपको बताने जा रहे है कि महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स वायाकॉम18 को बड़ी रकम में बेचे जाने पर ट्विटर पर किस तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही है।

Advertisement

महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स एक बड़ी कीमत पर बिके

मेन्स आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी। यह पहले संस्करण से ही सफल रहा था। अभी, हालांकि, बहुत कम लीग हैं जो मनोरंजन और कमर्शियल दोनों पहलुओं में आईपीएल के कद से मेल खाती हैं। कम से कम क्रिकेट के खेल में अभी आईपीएल का कोई मुकाबला नहीं है। हालाँकि, अन्य बोर्डों ने टी20 लीग के महिला एडिशन की शुरुआत की, लेकिन बीसीसीआई पीछे रह गया।

कुछ महीने पहले, हालांकि, बीसीसीआई ने पुष्टि की कि WIPL की योजना अमल में लाई गई है। प्रतियोगिता का पहला एडिशन 2023 में होगा। कुछ दिनों पहले बीसीसीआई ने इच्छुक पार्टियों के लिए इस लीग में फ्रेंचाइजी लेने के लिए टेंडर की घोषणा भी की थी। टॉप मेंस आईपीएल टीमों जैसे चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने पहले ही अपनी रुचि व्यक्त की है।

Advertisement

ट्विटर पर आ रही प्रतिक्रियाएं

भारतीय महिला टीम वास्तव में पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन कर रही है। हालाँकि, जब दबाव की स्थिति की बात आती है, तो टीम को इससे निपटने के लिए स्किल्स की कमी महसूस होती हैं। उन्हें और खेलने की जरूरत है और रिसोर्सिज की गहराई भी बढ़नी चाहिए। यह सब होने के लिए आईपीएल-स्टाइल के टूर्नामेंट का होना जरूरी था।

आईपीएल ने मेंस क्रिकेट को बहुत मदद की है और महिलाओं के खेल के लिए भी ऐसा ही करने की उम्मीद है। टूर्नामेंट की कमर्शियल फिजिबिलिटी के बारे में संदेह था। हालांकि, बीसीसीआई की ताजा घोषणा के साथ, उन संदेहों को भी दूर कर दिया गया है। महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स वायाकॉम18 द्वारा खरीदे जानें पर ट्विटर पर आयी प्रतिक्रियाओं से कुछ यहाँ दी गयी है:

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button