CricketFeature

2 खिलाड़ी जो आईपीएल में सीएसके के लिए खेले और अब एसएटी20 लीग में जोबर्ग सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे

Share The Post

दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग 10 जनवरी से शुरू होगी और लीग का फाइनल 11 फरवरी को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। हालाँकि, 25 जनवरी से 11 फरवरी के बीच में थोड़ा व्यवधान होगा क्योंकि प्रोटियाज नेशनल टीम तीन वनडे मैचों के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करेगी। SAT20 लीग में टूर्नामेंट में 33 मैचों में 6 टीमें भाग ले रही है। लीग में छह क्लब एमआई केप टाउन, डरबन सुपर जायंट्स, जोहान्सबर्ग सुपर किंग्स, पार्ल रॉयल्स, प्रिटोरिया कैपिटल और सनराइजर्स ईस्टर्न केप हैं।

Advertisement

ST20 का पहला एडिशन अब कुछ ही घंटे दूर है। पहला मैच मुंबई इंडियंस केपटाउन टूर्नामेंट की शुरुआत केपटाउन में पार्ल रॉयल्स के खिलाफ मुकाबला करेंगी। जैसा कि टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है। तो हम आपको उन 2 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले और अब ST20 लीग में जोबर्ग सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे।

Advertisement

1. फाफ डु प्लेसिस

फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में सीएसके के लिए खेले और अब एसएटी20 लीग में जोबर्ग सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज SAT20 में टीम की कप्तानी करेगा। पूर्व प्रोटियाज कप्तान 2011 में सीएसके में शामिल हुए और तब से उन्होंने टीम की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वह लगभग एक दशक तक फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे और पिछले कुछ वर्षों से उनकी बल्लेबाजी लाइन-अप में एक महत्वपूर्ण दल थे।

उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अपने 11 साल के लंबे कार्यकाल को तब समाप्त किया जब उन्हें आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में आरसीबी द्वारा अपनी टीम में शामिल किया गया था। फाफ के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 116 मैच खेले है और 130.58 रेट की मदद से 3403 रन बनाये है। आईपीएल में उनके नाम 25 अर्धशतक दर्ज है।

Advertisement

2. महीश तीक्ष्णा

महीश तीक्ष्णा (Maheesh Theekshana) उन 2 खिलाड़ियों में से एक हैं जो आईपीएल में सीएसके के लिए खेले थे और अब एसएटी20 लीग में जोबर्ग सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे। उन्हें 2022 की नीलामी में एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम द्वारा खरीदा गया था।

श्रीलंका के इस स्पिन गेंदबाज ने आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 9 मैच खेले है और 7.46 के इकॉनमी रेट की मदद से 12 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। उनके SAT20 में गेंद के साथ भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की संभावना है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button