News

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, ऑलराउंडर खिलाड़ी की हुई वापसी

Share The Post

बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की घोषणा हो गई है। 15 सदस्यीय स्क्वाड की कप्तानी करते हुए हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) नजर आएँगी। वहीं उनकी डिप्टी के रूप में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) दिखाई देंगी। कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार महिलाओं के टी20 क्रिकेट को शुमार किया गया है। इस अहम टूर्नामेंट के लिए भारत की मुख्य टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋचा घोष को जगह नहीं मिली है। वह स्टैंडबाई खिलाड़ियों की लिस्ट में हैं।

स्क्वाड में श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई सीरीज में नजर आईं ज्यादातर खिलाड़ियों को जगह मिली है। वहीं श्रीलंका दौरे से ड्रॉप हुईं स्पिन ऑलराउंडर स्नेह राणा की भी वापसी हुई है। वहीं टीम में दो विकेटकीपर के तौर पर तानिया भाटिया और यास्तिका भाटिया का चयन हुआ है। तानिया ने अपना आखिरी टी20 मैच 2020 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। श्रीलंका के खिलाफ केवल वनडे सीरीज के लिए चुनी गई हरलीन देओल को भी कॉमनवेल्थ गेम्स की टीम में जगह मिली है।

Advertisement

भारतीय टीम को ग्रुप A में रखा गया है, जिसमें भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, बारबाडोस और पाकिस्तान शामिल है। दो ग्रुप से टॉप 2 में रहनी वाली टीमें सेमीफाइनल में भिड़ेंगी। ग्रुप B में श्रीलंका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका शामिल है।

भारतीय टीम टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी। इसके बाद 31 जुलाई को टीम पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। वहीं बारबाडोस के खिलाफ 3 अगस्त को मुकाबला होगा। सभी मैच एजबेस्टन में खेले जायेंगे।

Advertisement

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शैफाली वर्मा, एस मेघना, तानिया सपना भाटिया (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, जेमिमा रॉड्रिग्स, राधा यादव, हरलीन देओल, स्नेह राणा।

Advertisement

स्टैंडबाई खिलाड़ी : सिमरन बहादुर, ऋचा घोष और पूनम यादव।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button