IPLNews

आईपीएल 2022 के मैच मुंबई और पुणे में ही क्यों खेले जाएंगे, पढ़िए पूरी खबर

Share The Post

हर क्रिकेट फैंस इस समय आईपीएल 2022 के शुरू होने का इंतजार कर रहा है और फैंस का ये इतंजार बहुत जल्द खत्म होने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल मार्च के अंतिम सप्ताह में हो सकता है। रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि आगामी आईपीएल भारत में ही खेला जाएगा। कहा जा रहा है कि मुंबई में 55 और पुणे में 15 मैचों खेले जा सकते है। रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में टूर्नामेंट के मैच और पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में 15 मैच खेले जा सकते है। बीसीसीआई ने ये फैसला शायद कोरोना महामारी को देखते हुए लिया है।

मुंबई और पुणे में खेले जाएंगे मैच

कोरोना महामारी को देखते हुए और खिलाड़ियों के लिए एक शहर से दूसरे शहर जाना बहुत मुश्किल है क्योंकि हवाई जहाज से ट्रेवल करने के लिए कई प्रोटोकॉल होते है। अकेले मुंबई में इंटरनेशनल टूर्नामेंट के 3-4 मैदान है। ऐसे में ट्रैवल और कोविड से बचने के लिए बीसीसीआई ने यह प्लानिंग की है। ये 4 इंटरनेशनल स्टेडियम 130 किमी के अंदर ही है। जितना कम सफर फ्रेंचाइजी करेंगी उतनी ही फायदा होगा।

Advertisement

कहा जा रहा है कि मुंबई और पुणे में लीग स्टेज के 70 मैच खेलने के बाद प्लेऑफ के मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जानें की संभावना है। आईपीएल2022 में 10 टीमें खेलेंगी। लखनऊ और सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटंस के रूप में दो नयी टीमें इस लीग से जुड़ी हजै। जहां लखनऊ ने मेगा नीलामी शुरू होने से पहले केएल राहुल, मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई को अपनी टीम में शामिल कर लिया था। लखनऊ ने टीम की कप्तानी राहुल को सौंपी है। वहीं गुजरात की कप्तानी हार्दिक पांड्या करते हुए दिखाई देंगे। उन्होंने मेगा नीलामी से पहले हार्दिक के अलावा राशिद खान और शुभमन गिल को अपनी टीम में शामिल किया था। 12 और 13 फरवरी को हुई मेगा नीलामी में सभी टीमें अपने स्क्वॉड पूरे कर चुकी है और बस अब मैदान में एक-दूसरे से भिड़ने का इंतजार कर रही है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button