IPLNews

विराट कोहली ने आरसीबी के साथ संबंधों को लेकर दिया बड़ा बयान

Share The Post

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि, फ्रेंचाइजी ने अक्सर उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में हिस्सा लेने के लिए कहा है। लेकिन, उन्होंने ही आईपीएल डेब्यू करने के बाद से अब तक आरसीबी में रहना ही पसंद किया है।

उल्लेखनीय है, मलेशिया में आयोजित हुए अंडर19 विश्वकप में भारतीय टीम को जीत दिलाने के बाद आरसीबी ने विराट कोहली को साइन कर लिया था। वास्तव में, अंडर 19 विश्वकप में विराट शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने उस दौरान बेहतरीन शतक भी जड़ा था। जिस कारण कई फ्रेंचाइजी विराट को साइन करने की होड़ में रही होंगीं।

Advertisement

हालांकि, आरसीबी ने उन्हें साइन करने में कोई देरी नहीं की। और, विराट कोहली ने भी टीम के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन किया है। उनके प्रदर्शन के कारण ही था कि डेनियल विटोरी के कप्तानी छोड़ने के बाद आईपीएल 2013 में विराट कोहली को आरसीबी ने अपना कप्तान बनाया था। उसके बाद से आईपीएल 2021 तक विराट कोहली ने ही फ्रेंचाइजी का नेतृत्व किया था।

विराट कोहली ने शेयर किए अपने विचार

विराट कोहली ने आरसीबी के हालिया पॉडकास्ट में कहा है कि, “मुझसे कई बार नीलामी में आने के लिए संपर्क किया गया है। लेकिन, मैंने सिर्फ आरसीबी के साथ वफादारी के बारे में ही सोचा है। जैसे मैं अपने जीवन का पालन करता हूँ। पांच लोगों के कुछ भी कहने से कहीं अधिक है कि, आपने आखिरकार ‘एक्सवाईजेड’ के साथ आईपीएल जीता है। आप पांच मिनट के लिए अच्छा महसूस करते हैं और फिर छठे मिनट में आप जीवन में किसी अन्य मुद्दे से दुखी हो सकते हैं।”

Advertisement

बता दें कि, कोहली की कप्तानी में ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2016 का फाइनल भी खेला था। जहां उन्हें बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उसी सीज़न, कोहली ने चार शतक जड़े थे और 1000 रनों के करीब पहुंच गए थे।

कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद आरसीबी में बड़े बदलाव होना तय है। उन्हें न केवल एक उपयुक्त कप्तान की तलाश होगी बल्कि एबी डिविलियर्स के विकल्प की भी तलाश करनी होगी।

Advertisement

वास्तव में, एबी डिविलियर्स आईपीएल 2011 से फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे। और अब 11 सीजन खेलने के बाद दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया था। आरसीबी ने मेगा नीलामी से पहले कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन किया है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button