CricketNews

भारत की वनडे मैचों की जीत में विराट कोहली ने लगाए है सबसे ज्यादा शतक, ट्विटर पर फैंस ने कहा- उनके पास जल्द ही सबसे अधिक इंटरनेशनल शतक भी होंगे

Share The Post

भारत की रन-स्कोरिंग मशीन विराट कोहली ने कल इतिहास रचा जब वह अपने इंटरनेशनल करियर में दो अलग-अलग विरोधियों के खिलाफ अधिक वनडे शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज ने श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ नौ वनडे शतक जड़े, जो एक शानदार उपलब्धि है। वहीं महान सचिन तेंदुलकर ने वनडे में श्रीलंका के खिलाफ आठ शतक लगाए।

Advertisement

वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मास्टर ब्लास्टर के नाम नौ शतक हैं। गुवाहाटी में भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे मैच के दौरान, विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ सबसे अधिक शतक बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। विराट ने 50 ओवर के प्रारूप में अपना 45वां शतक पूरा किया, जो श्रीलंका के खिलाफ उनका नौवां शतक भी था। आधुनिक समय के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के वनडे मैचों में 49 शतकों की बराबरी करने से केवल चार शतक दूर हैं।

वनडे इतिहास में जीत के मामले में विराट कोहली के नाम सबसे ज्यादा शतक हैं

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि रन-मशीन ने वनडे मैचों के इतिहास में सबसे अधिक शतक जीत में आये हैं। यही कारण है कि उन्हें “चेस मास्टर” कहा जाता हैं। उन्होंने भारतीय टीम को हमेशा रन-चेज में लीड किया वो भी जब यह हमेशा सबसे ज्यादा मायने रखता था। विशेष रूप से, विराट कोहली के 37 वनडे शतक जीत में बनाए हैं।

Advertisement

विराट कोहली की उपस्थिति और फॉर्म फैक्टर भारतीय टीम के लिए ICC मेन्स वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आगे बढ़ने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो भारत में आयोजित होने वाला है। कोहली वनडे मैचों में सबसे तेज 12,500 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज भी बने।

वर्तमान में, अनुभवी क्रिकेटर के नाम 257 पारियों में 12,584 रन दर्ज हैं। इस दौरान उनका औसत 57.72 का रहा है। वनडे में उन्होंने 45 शतक और 64 अर्धशतक लगाए है। वहीं वनडे इतिहास में विराट कोहली के 37 शतक जीत में आने को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं आ रही है। ट्विटर पर आयी प्रतिक्रियाओं में से कुछ यहाँ दी गयी है:

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button