NewsSocial

साउथ अफ्रीका का यह युवा खिलाड़ी आईपीएल में विराट की टीम से चाहता है खेलना

Share The Post

हर बार जब आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप होता है, तो कई युवा खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करते है। इस साल का एडिशन भी अलग नहीं है क्योंकि अब तक प्रत्येक टीम में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी दिखाई दिए है। इसी कड़ी में साउथ अफ्रीका के आक्रामक बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस ने अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी को प्रभावित किया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने टूर्नामेंट में 90.50 की शानदार बल्लेबाजी औसत से 362 रन बनाए हैं। वह मुख्य रूप से बल्ले से अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है।

इसमें कोई शक नहीं है कि वह इस आईपीएल नीलामी में कई टीमों की रडार पर होंगे। हालांकि ब्रेविस आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलना चाहते है। डेवाल्ड ब्रेविस ने कहा, “मेरे लिए, सबसे बड़ा सपना प्रोटियाज के लिए खेलना है और फिर मैं आईपीएल का इतना बड़ा फैन हूं, मैं आरसीबी के लिए खेलना पसंद करूंगा क्योंकि एबी (डिविलियर्स) इसी टीम से खेल चुके हैं और (विराट) कोहली अभी भी खेल रहे है।”

Advertisement

साथ ही, दुनिया भर की अन्य सभी टी20 प्रतियोगिताओं मैं अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी से एक ऑलराउंडर के रूप में पहचान बनाना चाहता हूं। मैं तीनों प्रारूपों में खेलना चाहता हूं। इंटरनेट पर उनकी पुरानी तस्वीरें तैर रही हैं जिनमें वह आरसीबी की जर्सी पहने नजर आ रहे हैं। बैंगलोर फ्रेंचाइजी के लिए उनका प्यार उनके सोशल मीडिया हैंडल से देखा जा सकता है।

जैसा कि ऊपर जो तस्वीर है पता चलता है, वह आरसीबी दीवाने है। लाखों लोगों की तरह वह भी विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के बहुत बड़े फैन है। अगर आरसीबी उन्हें मेगा नीलामी में अपनी टीम में शामिल कर लेती है तो ब्रेविस के लिए यह सपने के सच होने जैसा होगा।

Advertisement

उनके अंदर भविष्य में एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज बनने की क्षमता है। वह मौजूदा वर्ल्ड कप में बाकि खिलाड़ियों से अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम उन पर पैसा खर्च करती है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button