NewsSocial

साउथ अफ्रीका के हाथों भारत को वनडे सीरीज में मिली 3-0 की हार के बाद सौरव गांगुली का पुराना ट्वीट हो गया वायरल

Share The Post

साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत का 3-0 क्लीन स्वीप कर दिया। भारत को इससे पहले टेस्ट सीरीज में भी 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। अब इसी हार को लेकर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली का 3 साल पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है। उस ट्वीट में गांगुली ने पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका पर मिली जीत के बाद भारतीय टीम को बधाई दी थी।

गांगुली ने ट्वीट करते हुए कहा था कि साउथ अफ्रीका के लिए भारतीय टीम को तब तक हराना आसान नहीं होगा जब तक कि वे कुछ हटकर नहीं करते। जब गांगुली ने ये ट्वीट किया था उसके बाद से भारत ने 5 मैच खेले और पांचों मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement

विराट कोहली पीठ में ऐंठन के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए और यहीं से भारत ने जीत की लय को खोना शुरू कर दिया। केएल राहुल ने दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की कमान संभाली और भारत चौथी पारी में 240 रनों के लक्ष्य का बचाव नहीं कर सका, बावजूद इसके तेज गेंदबाजों को पिच से मदद मिल रही थी।

इसके बाद साउथ अफ्रीका ने दूसरा और फिर तीसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इसके बाद जीत की लय को बरकरार रखते हुए वनडे सीरीज में भी भारत को 3-0 से हरा दिया।

Advertisement

ओवर कॉन्फिडेंट होने पर ट्रोल हो रहे हैं सौरव गांगुली

भारत का जैसी ही साउथ अफ्रीका का यह दौरा खत्म हुआ वैसे ही भारतीय फैंस ने ट्विटर पर गांगुली के इस ट्वीट में ओवर कॉन्फिडेंट होने को लेकर उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया था। जबकि कप्तान रोहित शर्मा सहित भारत के कुछ मुख्य खिलाड़ी इस वनडे सीरीज में नहीं खेल रहे थे, फिर भी भारतीय टीम के प्रतिस्पर्धी होने की उम्मीद थी।

Advertisement

3-0 से साउथ अफ्रीका जीत जाएगा इसकी उम्मीद तो उनके फैंस ने भी नहीं की होगी। लेकिन जिस तरह से भारत ने खेला, खासतौर पर जिस तरह से उनका मध्यक्रम खेला वह उन स्टैंडर्ड से बहुत नीचे थे जो भारत ने सालों से सीमित ओवरों के क्रिकेट में निर्धारित किये है।

कल तीसरे वनडे मैच के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि भारत ने अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को मिस किया जो टीम को संतुलन प्रदान कर सकते थे। हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा जैसे भारत के दो प्रमुख ऑलराउंडर नहीं थे और भारत को रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को तीन मैचों में क्रमश: 7 नंबर पर खिलाना पड़ा। .

Advertisement

हालाँकि शार्दुल और दीपक ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया, लेकिन भारत की बल्लेबाजी और बेहतर हो सकती थी अगर जडेजा और हार्दिक टीम में होते और शार्दुल और दीपक नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने के बजाय नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button