Feature

5 पूर्व आईपीएल स्टार्स जो रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 में न्यूजीलैंड लीजेंड्स के लिए खेलेंगे

Share The Post

न्यूजीलैंड लीजेंड्स रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के 2022 एडिशन में अपना डेब्यू करने जा रहे है। इस टूर्नामेंट का पहला एडिशन 2020/21 में हुआ था, जहां इंडिया लीजेंड्स सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में खेलते हुए चैंपियन बने थे। इंडिया लीजेंड्स के अलावा, टूर्नामेंट में बांग्लादेश लीजेंड्स, श्रीलंका लीजेंड्स, इंग्लैंड लीजेंड्स, साउथ अफ्रीका लीजेंड्स और वेस्ट इंडीज लीजेंड्स भी खेलते हुए दिखाई दिए थे।पिछले साल, ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने कोविड 19 प्रोटोकॉल के कारण सिर्फ एक मैच खेलने के बाद टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था लेकिन वे इस साल वापसी करेंगे। इस साल रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ के बड़े होने के साथ आईपीएल के कुछ पूर्व स्टार खिलाड़ी न्यूजीलैंड लीजेंड्स टीम के लिए वापसी करेंगे और खेलते हुए दिखाई देंगे। तो आज हम आपकों 5 पूर्व आईपीएल स्टार्स के बारे में बताएंगे जो रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 में न्यूजीलैंड लीजेंड्स के लिए खेलेंगे।

1. रॉस टेलर

नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद 2022 में संन्यास की घोषणा करने वाले रॉस टेलर (Ross Taylor) रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में कीवी टीम की कप्तानी करेंगे। वह अपने आईपीएल करियर में आरसीबी, पुणे वारियर्स इंडिया, डीडी और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए दिखाई दिए थे।

Advertisement

दाएं हाथ के बल्लेबाज टेलर के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 450 मैच खेले है और 18,195 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से 40 शतक, 3 दोहरे शतक और 93 अर्धशतक लगाए है। वहीं टेलर के आईपीएल करियर की बात की जाये तो उन्होंने 55 मैच खेले है और 123.72 के स्ट्राइक रेट से 1017 रन बनाये है। आईपीएल में उनके नाम 3 अर्धशतक दर्ज है।

2. जैकब ओरम

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर जैकब ओरम (Jacob Oram) ने अपने आईपीएल करियर में चेन्नई सुपर किंग्स , मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए दिखाई दिए थे। अब, वह रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में कीवी टीम के लिए खेलेंगे।

Advertisement

ओरम के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने कीवी टीम को 230 मैच में रिप्रेजेंट करते हुए 4,723 रन अपने नाम किये है। इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक और 21 अर्धशतक देखने को मिले है। वहीं गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 252 विकेट लिए है। वहीं आईपीएल में उन्होंने 18 मैच खेले है और 9 विकेट लिए है। वहीं बल्लेबाजी करते हुए 106 रन बनाये है।

3. काइल मिल्स

पंजाब किंग्स के पूर्व तेज गेंदबाज काइल मिल्स (Kyle Mills) भी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में कीवी टीम की ओर से खेलेंगे। मिल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को भी कोचिंग दी है।

Advertisement

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिल्स के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 229 मैच खेले है और 327 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने में सफलता पायी है।

4. शेन बॉन्ड

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड (Shane Bond) को भी कीवी टीम में शामिल किया गया है। वह अपने आईपीएल करियर में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए दिखाई दे चुके हैं।

Advertisement

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज बॉन्ड के इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने कीवी टीम को 120 मैच में रिप्रेजेंट करते हुए 259 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

5. स्कॉट स्टायरिस

चेन्नई सुपर किंग्स और डेक्कन चार्जर्स के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस (Scott Styris) रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में कीवी टीम को रिप्रेजेंट करेंगे। कुल मिलाकर, कीवी टीम के पास एक मजबूत टीम है और वह टूर्नामेंट जीतने की दौड़ में होगी।

Advertisement

दाएं हाथ के बल्लेबाजी ऑलराउंडर के इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 248 मैच खेले 6,647 रन बनाये है। वहीं गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 175 विकेट अपने नाम किये है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button