News

आखिर शाहिद अफरीदी ने क्यों दी विराट कोहली को रिटायर होने की सलाह?

Share The Post

एशिया कप 2022 में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार शतक लगाकर अपनी लय हासिल कर ली। उनकी आखिरी शतक और इस शतक के बीच 1020 दिनों का अंतराल रहा। बता दें यह कोहली का 71वां शतक था। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 61 गेंदों में 122 रनों की पारी खेली और एशिया कप के अपने अभियान का जबरदस्त अंत किया।

एशिया कप 2022 में कोहली पांच पारी में 276 रनों के साथ इस टूर्नामेंट के दूसरे शीर्ष स्कोरर रहे। पाकिस्तान के स्टार विकेट कीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान इस टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर रहे। रिजवान ने छह पारी में 92 की औसत से 281 रन बनाए।

Advertisement

Image

इस बार कोहली की फॉर्म कब तक उनका साथ देगी?

कोहली के फैंस और क्रिकेट विश्लेषकों का मानना है कि अब दाएं हाथ के बल्लेबाज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के हर रिकॉर्ड को तोड़ देंगे और यह कोहली के लिए एक नए समय की शुरुआत है। वहीं पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का मानना है कि कोहली जल्द दी अपनी शानदार फॉर्म के साथ रिटायर हो जाएंगे वह टीम से ड्रॉप होने का इंतजार नहीं करेंगे।

Advertisement

अफीरीदी ने कोहली को दी रिटायर होने की सलाह

अफीरीदी ने कोहली को यह सलाह दी है कि वह अपनी टॉफ फॉर्म में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दे और अपने खराब फॉर्म का इंतजार नहीं करें।

Image

Advertisement

अफरीदी ने सामा टीवी पर कहा, उन्होंने कहा, “विराट ने जिस तरह से खेला है, अपने करियर की जो शुरुआत की है, उन्हें अपनी करियर की शुरुआत में नाम कमाने में संघर्ष करना पड़ा था। वह एक चैंपियन है और मेरा मानना है कि एक समय ऐसा आता है जब आप संन्यास की ओर बढ़ रहे होते हैं। लेकिन उस समय आपको कुछ बड़ा सोचना चाहिए।”

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने कहा “यह उस स्तर तक नहीं पहुंचना चाहिए जहां आपको टीम से बाहर कर दिया जाता है और इसके बजाय जब आप अपने करियर चरम पर होते हैं आप रिटायर हो जाए। हालांकि ऐसा कम ही होता है। बहुत कम खिलाड़ी, विशेष रूप से एशिया के क्रिकेटर यह निर्णय लेते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि जब विराट ऐसा करते हैं, तो वह इसे शैली में करेंगे और शायद उसी तरह से करेंगे जैसे उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी।”

Advertisement

अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप खेलने से पहले, भारत 9 सफेद गेंद वाले मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा। कोहली को दोनों टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। इससे कोहली को ऑस्ट्रेलिया में मेगा शोडाउन से पहले अपने खेल में खामियों को सुधारने के लिए और खेल का समय मिलेगा है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button