Feature

टी20 विश्व कप 2022 में ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं रवींद्र जडेजा की जगह

Share The Post

भारतीय टीम के स्पिन गेदंबाज रवींद्र जडेजा एशिया कप 2022 के दौरान चोटिल हो गए जिसके बाद यह कयास लगाई जा रही है वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी20 विश्व कप के भी बाहर हो सकते हैं। अगर ऐसे होता है तो भारतीय टीम के लिए काफी निराशाजनक बात होगी। जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में शानदार बल्लेबाजी कर भारतीय टीम को जीत के नजदीक लेकर गए थे। उन्होंने 29 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली थी।

ऐसे में इस आर्टिकल में हम उन तीन खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे जो आगामी टी20 विश्व कप में रवींद्र जडेजा की जगह भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं।

Advertisement

अक्षर पटेल

जब भी भारतीय टीम में रवींद्र जडेजा नदारद दिखे हैं, अक्षर पटेल को भारत की प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिलता है। एशिया कप 2022 में भी जडेजा की जगह अक्षर को टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में अगर जडेजा टी20 विश्व कप में खेलने में असफल होते हैं तो अक्षर पटेल को उनकी जगह शामिल की जा सकती है।

अक्षर के पास भी एक ऑलराउंडर की भूमिका नभाने की क्षमता हैं। अक्षर ने पहले भी भारत के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं ऐसे में जडेजा की जगह पर अक्षर को टीम में खेलने का मौका मिल सकता है।

Advertisement

शहबाज अहमद

अगर रवींद्र जडेजा टी20 विश्व की भारतीय टीम में शामिल नहीं होते हैं तो उनकी जगह शहबाज अहमद को उनकी जगह टीम में शामलि की जा सकती है। शहबाज ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने आईपीएल की 16 मैचों में 219 रन बनाए थे और कुछ विकेट भी हासिल किया था।

शहबाज को जिमबाब्वे के खिलाफ चोटिल वासिंगटन सुंदर की जगह टीम में शामिल किया गया था। हालांकि उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। जडेजा की जगह शहबाज अहमद को टी20 विश्व कप में शामिल की जा सकती है।

Advertisement

क्रुणाल पांड्या

कुछ महीनों पहले तक क्रुणाल पांड्या भारतीय टीम का हिस्सा थे। हालांकि उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा जिसके कारण वह टीम से बाहर हो गए। क्रुणाल के पास आईपीएल में खेलने का शानदार अनुभव है और उनहोंने आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था। क्रुणाल के पास भी गेंदबाज और बल्लेबाजी दोनों का विकल्प है। अगर जडेजा की जगह टीम में उन्हें शामिल की जाती है तो टीम को एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज के साथ एक किफायती गेंदबाज भी मिल सकता है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button