NewsSocial

रॉस टेलर ने दो भारतीय खिलाड़ियों का नाम लेते हुए कहा ये विश्व क्रिकेट में करेंगे राज

Share The Post

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रॉस टेलर का नाम विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है। टेलर ने हाल ही में हुई एक बातचीत में भारत के दो खिलाड़ियों का नाम लेते हुए कहा है कि, ये दोनों आने वाले समय में विश्व क्रिकेट में राज करने जा रहे हैं।

दरअसल, हिंदुस्तान टाइम्स से हुई बातचीत में रॉस टेलर ने कहा है कि, भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और मिडिल आर्डर के बेहतरीन बल्लेबाज श्रेयस अय्यर आने वाले 5-6 वर्षों में न केवल भारत बल्कि विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज के रूप में स्थापित होने जा रहे हैं।

Advertisement

गौरतलब है कि, ऋषभ पंत बीते कुछ वर्षों से टीम इंडिया के सेट अप में लगातार बने हुए हैं। इस दौरान उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टी20, वनडे और टेस्ट तीनों में ही अपनी बल्लेबाजी से विपक्षियों के हौसले पस्त किए हैं। खासतौर से टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने जिस तरह से तूफानी बल्लेबाजी करते हुए खुद के लिए नए मानदण्ड सेट किए हैं वह बेहद प्रभावकारी हैं।

श्रेयस अय्यर की बात करें तो, शायद ही किसी ने सोचा रहा होगा कि बीते कुछ महीनों में श्रेयस अय्यर टीम इंडिया का अभिन्न अंग बन जाएंगे। वास्तव में, न्यूजीलैंड के विरुद्ध हुई घरेलू टेस्ट सीरीज में अय्यर ने जिस तरह से प्रदर्शन किया था वह सराहनीय था। हालांकि, वह इसके बाद से लगातार शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं। चाहे वह श्रीलंका के विरुद्ध हुई टी20 सीरीज की बात करें या फिर टेस्ट सीरीज अय्यर ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया है।

Advertisement

रॉस टेलर ने श्रेयस और पंत को बताया विश्व क्रिकेट का सुपरस्टार

रॉस टेलर ने अपनी इस बातचीत में कहा है कि, ”मुझे नहीं लगता कि आप ऋषभ पंत को अब एक युवा बल्लेबाज की तरह देख सकते हैं। श्रेयस अय्यर को मैंने शायद 2016-17 के पास पहली बार बल्लेबाजी करते हुए देखा था। उस दौरान हमने सिर्फ एक अभ्यास मैच खेला था। इस, मैच में श्रेयस अय्यर बढ़िया आत्मभविश्वास में दिख रहे थे।”

टेलर ने आगे कहा है कि, ”यह सभी जानते हैं कि, भारतीय बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन, जिस तरह से उन्होंने अंतरराष्ट्रीय और टेस्ट क्रिकेट में खेला है वह प्रभावित करने वाला था। अगर कभी कोई प्रश्नचिह्न था, तो उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर सभी सवालों का अंत कर दिया है। मुझे लगता है कि कोलकाता के कप्तान होने की अतिरिक्त जिम्मेदारी श्रेयस के लिए बहुत अच्छी होगी।”

Advertisement

इस बातचीत को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने अपने हमवतन काइल जैमीसन की भी तारीफ करते हुए कहा कि, ”काइल जैमीसन न्यूजीलैंड क्रिकेट का भविष्य हैं। लेकिन, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत अगले 5-6 साल में न केवल भारतीय क्रिकेट बल्कि विश्व क्रिकेट के भी सुपरस्टार बनने जा रहे हैं।”

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button