News

टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत के भविष्य को लेकर इरफान पठान ने की बड़ी भविष्यवाणी

Share The Post

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने बैंगलोर टेस्ट मैच में ऋषभ पंत के जबरदस्त अर्धशतकीय पारी की है। उनका कहना है कि पंत जिस तरह से अपने शॉट्स खेल रहे हैं उससे पता चलता है कि उन्होंने अपने खेल में काफी सुधार किया है। ऋषभ पंत ने श्रीलंका के खिलाफ 28 गेंदों पर ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए अर्धशतक जड़ दिया था और इसी के साथ वो भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए थे।

50 रन की उस पारी में उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के जड़े थे। पंत ने भारत के महान बल्लेबाज कपिल देव के 40 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा दिया है जिन्होंने टेस्ट में 30 गेंद अर्धशतक लगाने का कारनामा करके दिखाया था।

Advertisement

एम एस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ सकते है ऋषभ पंत

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा, “अभी वो सिर्फ 24 साल के है और इस उम्र में ही उन्होंने अपने खेल में काफी सुधार किया है। पहले वो केवल लेग साइड में ही शॉट्स खेलते थे लेकिन अब वो ऑफ साइड पर भी खेलने ;लगे है। अब वो पिच पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करते है और केवल हिट लगाने के लिए नहीं सोचते हैं। जो रिकॉर्ड तोड़ पारी उन्होंने खेलकर दिखाई उसमें अटैकिंग शॉट्स के अलावा उन्होंने डिफेंसिव शॉट्स भी खेले थे। मुझे लगता है कि उन्हें अभी टेस्ट क्रिकेट में लंबा रास्ता तय करना बाकी है। आप भारत की तरफ से 10 साल इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हुए देखेंगे। वो भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन जाएंगे और मुझे इस बात को लेकर कोई शक ही नही है।”

पंत ने श्रीलंका के खिलाफ हुई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 61.66 के औसत और 120.12 के स्ट्राइक रेट से कुल 185 रन अपने नाम किये है। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के अवार्ड से नवाजा गया। पंत के टेस्ट करियर को लेकर बात की जाए तो उन्होंने भारत के लिए अभी तक 30 टेस्ट खेले है और 40.85 की औसत के साथ 1920 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से 9 अर्धशतक और 4 शतक निकले है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button