News

राजदीप सरदेसाई ने विराट कोहली के आलोचकों को ट्वीट के जरिए दिया करारा जवाब

Share The Post

अनुभवी पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने विराट कोहली के समर्थन में ट्वीट किया है। पूर्व भारतीय कप्तान कोहली पिछले 18 महीने से अपनी लय हासिल करने में जुटे हुए हैं। उनकी खराब फॉर्म के कारण टीम में उनके खेलेने पर सवाल खड़े हो रहे हैं। कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी उनकी फॉर्म को लेकर सवाल खड़े किए हैं। और उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में कोहली की जगह नहीं बनती है।

आईपीएल 2022 में भी कोहली आउट ऑफ फॉर्म दिखाई दिए। उन्होंने आईपीएल के दौरान 115 की स्ट्राइक रेट से महज 341 रन ही बना सके थे। हाल में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट की दो पारियों में कोहली महज 11 और 20 रन ही बना सके थे।

Advertisement

इग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव का मानना था कि कोहली सिर्फ अपनी नाम के वजह से टीम में नहीं हो सकते हैं अगर वह फॉर्म में नहीं हैं तो उनकी जगह युवा खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए।

कपिल देव ने एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा, “उसी खिलाड़ी को टीम में शामिल करना चाहिए जो अच्छी लय में है और टीम के पास काफी विकल्प भी है। किसी ऐसे खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं करना चाहिए जिसका सिर्फ नाम ही बड़ा है। अगर आप एक स्थाई खिलाड़ी हैं इसका यह मतलब नहीं है कि आपके फॉर्म में नहीं होने के बावजूद भी आपको लगातार मौके दिए जाएंगे।”

Advertisement

विरेंदर सहवाग और वेंकटेश प्रशाद जैसे खिलाड़ियो का भी यही मानना है।

Advertisement

राजदीप सरदेसाई ने टीम में कोहली के महत्व को बताया

सरदेसाई ने ट्विटर पर कहा कि ऑस्ट्रेलिया में कोहली का शानदार रिकॉर्ड है। जहां तीन महीने बाद टी20 विश्व कप खेला जाएगा। उन्होंने कहा कि कोहली बड़े टूर्नामेंट का खिलाड़ी है। और इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में उनकी मैजूदगी से टीम को काफी फायदा होगा। उन्होंने यह भी कहा कि युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिलाना चाहिए लेकिन कोहली की जगह नहीं।

उन्होंने ट्वीट में लिखा, “पूर्व खिलाड़ी चाहते हैं कि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का हिस्सा नहीं हो। बस मैं यह कहना चाहता हूं कि आप आस्ट्रेलिया में उनकी रिकॉर्ड को देखिए। हां पिछले 18 महीने से उनकी फॉर्म खराब चल रही है। लेकिन एक बड़े टूर्नामेंट को एक बड़े खिलाड़ी की जरूरत होती है। दूसरे खिलाड़ी को मौका मिलना चाहिए लेकिन कोहली की जगह पर सवाल मत उठाईए।”

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button