NewsSocial

रवींद्र जडेजा के शतक पर राजस्थान रॉयल्स ने किया शेन वार्न से जुड़ा खूबसूरत ट्वीट

Share The Post

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा फिलहाल श्रीलंका के विरुद्ध चल रहे टेस्ट मैच में शानदार तरीके से बल्लेबाजी कर रहे हैं। जडेजा उन क्रिकेटरों में से एक हैं जिन्हें शेन वार्न ने बहुत अधिक रेटिंग दी थी। वार्न ने यह रेटिंग तब दी थी जब वह युवा थे और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनका नाम भी सामने नहीं आया था।

आईपीएल के पहले सीजन यानी आईपीएल 2008 में राजस्थान रॉयल्स ने अंडर-19 खिलाड़ियों के ड्राफ्ट से रवींद्र जडेजा को साइन किया था। तब, जडेजा महज 19 वर्ष के थे और वार्न उनसे इतना प्रभावित हुए थे कि उन्होंने उनका नाम “रॉकस्टार” रखा था।

गौरतलब है कि, रवींद्र जडेजा को आईपीएल के पहले सीज़न में बहुत अधिक गेंदबाजी करने का अवसर नहीं मिला था। लेकिन, शेन वॉर्न ने भारतीय क्रिकेट जगत के बहुत से लोगों से एक क्रिकेटर के रूप में जडेजा की बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी कौशल के बारे में बात की थी। और, उन्होंने कहा था कि, जडेजा भारतीय क्रिकेट की लंबे समय तक सेवा कर सकते हैं। जडेजा के बारे में वॉर्न की भविष्यवाणी बिल्कुल सही निकली, क्योंकि जडेजा ने न केवल भारत का प्रतिनिधित्व किया, बल्कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक बन चुके हैं।

Advertisement

रवींद्र जडेजा ने भारतीय क्रिकेट टीम को नंबर 7 पर दिया बेहतरीन संतुलन

रवींद्र जडेजा, इस समय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में भारत के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं। और, प्लेइंग इलेवन में उनकी उपस्थिति से टीम के एक शानदार गेंदबाज और हरफनमौला बल्लेबाज मिल जाता है। एक क्रिकेटर के रूप में जडेजा की योग्यता एक बार फिर मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में सामने आयी है, जहां उन्होंने निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए शानदार बल्लेबाजी करते हुए शानदार तरीके से 175 रन बनाए हैं।

हालांकि, जैसे ही रवींद्र जडेजा ने इस मैच में अपना शतक पूरा किया। आईपीएल में उनकी पहली टीम राजस्थान रॉयल्स ने एक ट्वीट करते हुए बताया कि जडेजा ने पूर्व कप्तान शेन वार्न को बहुत गौरवान्वित किया है। बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न का कल हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button