IPLNewsSocial

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ राजस्थान को मिली शानदार जीत, फैंस ने ट्वीट कर कहा ‘उत्सव की तैयारी करो’

Share The Post

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का 20 मैच एक बार फिर फैंस के लिए बेहद रोमांच लेकर लाया। हालांकि, यह लखनऊ के नवाबों यानी लखनऊ सुपर जायंट्स के फैंस के लिए थोड़ा निराशा लेकर आया क्योंकि राजस्थान रॉयल्स के हाथों लखनऊ को 3 रनों से हार का सामना करना पड़ा है।

इस मैच में लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था। जहाँ, राजस्थान की शुरुआत अच्छी तो नहीं लेकिन इसे खराब भी नहीं का जा सकता क्योंकि पहला विकेट चौथे ओवर के बाद और 42 रनों के स्कोर पर गिरा था। इस स्कोर पर जोस बटलर आउट हुए थे।

Advertisement

राजस्थान रॉयल्स का मिडिल आर्डर हुए फेल

हालांकि, इसके बाद कप्तान संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, रस्सी वेन डूसेन के विकेट जल्द ही गिर गए। और, राजस्थान का स्कोर 67/4 हो गया था। लेकिन, इसके बाद शिमरॉन हेटमायर और रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान की पारी को आगे बढाया और स्कोर 135 तक ले गए। और, इसी बीच रविचंद्रन अश्विन 23 गेंदों में 28 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हो गए।

अश्विन के बाद बल्लेबाजी करने आए, रियान पराग कुछ खास नहीं कर सके और 4 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, एक छोर से शिमरॉन हेटमायर लगातार हवाई फायर करते हुए आगे बढ़ रहे थे और वह अंत तक 36 गेंदों में 59 रन बनाकर नाबाद रहे। इस प्रकार राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने 166 रनों का टारगेट सेट किया था।

Advertisement

लखनऊ सुपर जायंट्स की भी खराब रही शुरुआत

इस टारगेट का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स को तेज़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ड ने दोहरा झटका देते हुए पहली ही गेंद पर कप्तान केएल राहुल और दूसरी गेंद पर कृष्णप्पा गौतम को आउट कर दिया था।

लखनऊ सुपर जायंट्स की इस खराब शुरुआत में एक कील ठोंकने का काम किया प्रसिद्ध कृष्णा ने जिन्होंने जेसन होल्डर को तीसरे ओवर में आउट कर लखनऊ को पूरी तरह बैकफुट में धकेल दिया था।

Advertisement

हालांकि, इसके बाद ओपनर क्विंटन डी कॉक और दीपक हुड्डा के बीच महत्वपूर्ण साझेदारी देखने को मिली। लेकिन, वह भी आगे नहीं बढ़ सकी और दीपक हुड्डा 25 रन बनाकर आउट हो गए। अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे आयुष बदोनी भी इस मैच में कुछ नहीं कर सके और 5 रन बनाकर आउट हो गए।

एक छोर से विकेटों के पतन के बाद भी क्विंटन डी कॉक पारी आगे बढ़ाते जा रहे थे और वह 39 रन बनाकर आउट हुए। क्रुणाल पांड्या भी थोड़ा संघर्ष करने के बाद 22 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने स्कोर बोर्ड तेजी से बढ़ाने का प्रयास किया और उन्होंने 17 गेंदों में 38 रनों की नाबाद पारी खेली। लेकिन, फिर भी वह लखनऊ को जीत नहीं दिला सके।

Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के 5 मैचों में यह लखनऊ की दूसरी हार है और अब वह पॉइंट टेबल पर 5वें स्थान पर है। जबकि, राजस्थान रॉयल्स 4 मैचों में 3 जीत के साथ पॉइंट टेबल पर टॉप पहुंच गए हैं। राजस्थान रॉयल्स की इस बेहतरीन जीत के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रिया दी है। आइये देखें कुछ बेहतरीन ट्वीट्स:::

 

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button