CricketFeature

3 भारतीय खिलाड़ी जो टी20 वर्ल्ड कप 2022 की टीम में जगह बनाने में हो सकते है नाकाम

Share The Post

टी20 वर्ल्ड कप 2022 को लेकर उत्साह दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। फैंस वर्ल्ड कप का इंतजार बड़े ही बेसब्री से कर रहे है। इस साल का टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 16 अक्टूबर से क्वालिफायर राउंड से होगी और फाइनल 13 नवंबर को खेला जाएगा।

भारतीय क्रिकेट टीम की बात करें तो भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। उन्होंने अभी तक अपने स्क्वॉड की घोषणा नहीं की है। कुछ ऐसे खिलाड़ी चुने जा सकते हैं जो थोड़े हैरान कर देने वाले होंगे। वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ी होंगे जिन्हें नहीं चुना जा सकता हैं। तो आज हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2022 की टीम में नहीं चुना जा सकता हैं।

Advertisement

1. श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इस साल टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक रहे हैं, लेकिन उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम से बाहर किया जा सकता हैं। दाएं हाथ का यह खिलाड़ी इस साल टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर है। उन्होंने 14 मैचों में 44.90 के औसत की मदद से 449 रन बनाये है।

हालांकि शॉर्ट गेंदों के खिलाफ उनके स्ट्रगल और ऑस्ट्रेलिया के विकेटों पर उछाल को देखते हुए, उनके टीम से बाहर होने की उम्मीद है। हालांकि रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में उन्हें शामिल किया जा सकता हैं। अय्यर के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 46 मैच खेले है और 136.65 के स्ट्राइक रेट की मदद से 1029 रन अपने खाते में जोड़े है। इस दौरान उनके बल्ले से 7 अर्धशतक देखने को मिले है।

Advertisement

Advertisement

2. दीपक हुड्डा

दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने अपने अब तक के छोटे टी20 इंटरनेशनल करियर में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अब तक 12 मैचों में 155.85 के स्ट्राइक रेट से 293 रन बनाए हैं। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ शतक भी बनाया लेकिन फिर उन्हें सीनियर खिलाड़ियों के लिए जगह बनानी पड़ी।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma), केएल राहुल (KL Rahul), विराट कोहली (Virat Kohli) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) द्वारा शीर्ष क्रम को बढ़ावा देने के साथ, संभावना है कि उन्हें टीम में जगह नहीं मिलेगी। भारत के पास जिस तरह की हिटिंग पावर है, वह निचले क्रम में भी जगह नहीं बना पाएंगे।

Advertisement

3. आवेश खान

आवेश खान (Avesh Khan) ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन के दम पर इस साल फरवरी में टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए अपना डेब्यू किया था। इसके बाद से उन्हें भारतीय टीम मैनेजमेंट का समर्थन मिला हुआ है लेकिन उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर अपनी छाप नहीं छोड़ी है। वह अच्छी तरह से चयनकर्ताओं के रडार पर हो सकते थे जिस लेंथ से वो गेंदबाजी करते है, लेकिन हाल ही में उनका प्रदर्शन चिंताजनक रहा है।

वो एशिया कप 2022 में भी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। आवेश के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 15 मैच खेले है और 9.11 के इकॉनमी रेट से 13 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने में सफलता पायी है। बेंच स्ट्रेंथ के साथ-साथ उनके रिकॉर्ड को देखते हुए यह संभावना नहीं है कि वह टी20 वर्ल्ड 2022 के लिए भारतीय टीम में जगह बनाएंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button