NewsSocial

श्रीलंका के विरुद्ध होने वाली सीरीज से बाहर हुए प्लेयर्स टीम इंडिया में कर सकते हैं वापसी: हर्षा भोगले

Share The Post

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रीलंका के विरुद्ध होने वाली टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। श्रीलंका के खिलाफ होने वाली इस घरेलू सीरीज के लिए टी20 टीम में बदलाव होगा यह पहले से ही माना जा रहा था। साथ ही यह भी था कि, कुछ नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, टेस्ट टीम में इतना बड़ा बदलाव किया गया है जो अपेक्षित नहीं था।

गौरतलब है कि, टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। जबकि, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, इशांत शर्मा और रिद्धिमान साहा जैसे दिग्गजों को टेस्ट सीरीज के लिए घोषित की गई टीम से बाहर कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि, इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 मार्च को मोहाली में पहले मैच से होगी। जबकि दूसरा मैच 12 मार्च को बेंगलुरु में होगा। इस बीच इन खिलाड़ियों की टीम इंडिया में वापसी को लेकर दिग्गज कमेंटेटर हर्षा भोगले ने बड़ी बात कही है। इस लेख में, हम एक नज़र डालते हैं कि हर्षा भोगले ने इन प्लेयर्स को लेकर क्या कहा है।

Advertisement

श्रीलंका के विरुद्ध सीरीज में प्लेयर्स का बाहर होना माना जा रहा था तय

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध हुई टेस्ट सीरीज में करारी हार के बाद यह उम्मीद की जा रही थी कि, भारतीय टेस्ट टीम में कुछ बदलाव होंगे। और, यह स्पष्ट था कि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को कुछ समय के लिए आराम दिया जाएगा। लेकिन, अब जबकि टीम का ऐलान हो चुका है तो पुजारा और रहाणे के अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और अनुभवी विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को भी जगह नहीं मिली है।

इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए हर्षा भोगले ने कहा है कि, रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने के बाद ये सभी प्लेयर्स टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। हर्षा भोगले ने कहा है कि, इन प्लेयर्स की उम्र को देखते हुए यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है। लेकिन, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली जैसे दिग्गजों ने भी रणजी ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन के बल पर टीम इंडिया में वापसी की थी।

हर्षा भोगले का ट्वीट:

यदि यह कहा जाए कि, भारतीय क्रिकेट पूरी तरह से बदलाव की स्थिति में है तो गलत नहीं होगा। क्योंकि, एक ओर जहाँ जहां रोहित शर्मा टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में दिखाई देंगे। वहीं बल्लेबाजी यूनिट भी अनुभवी पुजारा-रहाणे की जोड़ी के बिना दिखाई देगी। यही नहीं, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी और शुभमन गिल के बीच मिडिल आर्डर में जगह बनाने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है।

Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम ऋद्धिमान साहा को बतौर रिजर्व विकेटकीपर उपयोग करने के विचार में है। गेंदबाजी की बात करें तो, इशांत शर्मा का टीम में न होना यह दर्शाता है कि अब नए प्लेयर्स को मौका मिलना तय है। और, इशांत शर्मा को टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए कड़ा संघर्ष करते हुए बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button