NewsSocial

माइकल वॉन ने ट्विटर पर वसीम जाफर से झगड़े को लेकर किया बड़ा खुलासा

Share The Post

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और भारत के पूर्व बल्लेबाज़ वसीम जाफर सोशल साइट्स पर एक दूसरे को आए-दिन ट्रोल करते रहते हैं। इस दौरान दोनों ही प्लेयर्स एक दूसरी की राष्ट्रीय टीमों (भारत और इंग्लैंड) को ट्रोल करते हुए दिखाई देते रहे हैं। ऐसा, अक्सर सामने आया है कि, माइकल वॉन और वसीम जाफर मीम और वीडियो के माध्यम से एक दूसरे को टैग करते हुए ट्रोल करते हैं।

हालांकि, इन सब में कभी कुछ भी सीरियस नहीं रहा यानी दोनों के बीच मजाक में ही इस तरह की बातें सामने आतीं हैं। लेकिन, अब माइकल वॉन ने खुलासा करते हुए बताया है कि, उनके और वसीम जाफर के बीच ‘ट्रोल-ट्रोल’ क्यों चल रहा है।

दरअसल, माइकल वॉन ने भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ हुई बातचीत में इस बात का खुलासा किया है कि, ये सब जो चल रहा है वह एक दशक पुरानी बात है। क्योंकि, माइकल वॉन के पहले टेस्ट विकेट वसीम जाफर ही थे और वहीं से ये सारी बातें शुरू हुईं थीं।

Advertisement

एक दशक पुरानी है बात: माइकल वॉन

माइकल वॉन ने रविचंद्रन अश्विन को कहा है कि, “यह बात साल 2002 की है, जब वसीम जाफर मेरे पहले टेस्ट विकेट थे। लॉर्ड्स में हुए एक मैच में वसीम जाफर ने मेरी एक गेंद को आगे की तरफ खेलने का प्रयास किया था। लेकिन, गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर स्लिप पर खड़े नासिर हुसैन के हाथों में चली गई थी। और वह आउट हो गए थे। इसलिए, यदि वह मेरी गेंद पर आउट हो सकते हैं तो अच्छे बल्लेबाज नहीं हो सकते हैं।”

गौरतलब है कि, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का क्रिकेट करियर बहुत ही शानदार रहा है। उन्होंने, इंग्लैंड क्रिकेट टीम की ओर से खेलते हुए 170 मैचों में 7701 रन बनाए हैं। इसमें, 34 अर्धशतक और 18 शतक भी शामिल हैं।

वहीं, अगर वसीम जाफर के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्हें टीम इंडिया के लिए बहुत अधिक क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला। इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया के लिए 33 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें, कुल 1954 रन बनाए हैं। जिसमें, 11 अर्धशतक और 5 शतक शामिल हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन ने वसीम जाफर को मजेदार अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button