NewsSocial

रविचंद्रन अश्विन ने वसीम जाफर को मजेदार अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी

Share The Post

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बुधवार 16 फरवरी को पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर को उनके 44वें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। जाफर ने घेरलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में वो अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। हालांकि ये बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने में सफल रहा है।

वसीम जाफर ने 2020 के फर्स्ट क्लास सेशन के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वहीं दूसरी तरफ अश्विन भारतीय टीम, खासकर टेस्ट क्रिकेट में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। अश्विन दिग्गज अनिल कुंबले के बाद भारत के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर है और जिस हिसाब से वो टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी कर रहे है वो शेन वार्न और मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते है।

Advertisement

इस बीच अश्विन ने वसीम जाफर को जन्मदिन की शुभकामनाएं बड़े ही मजेदार अंदाज में दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि वह इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के मैसेज का इंतजार कर रहे है कि वो जाफर को जन्मदिन की शुभकामनाएं देंगे।

अश्विन ने ट्विटर करते हुए लिखा, ‘वसीम जाफर जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं, आपके कॉउंटरपार्ट का इंतजार रहेगा जब आपको इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं देंगे।”

Advertisement

जाफर और वॉन के बीच ट्विटर पर मजाकिया अंदाज में फाइट देखने को मिलती रहती है। दोनों के बीच बहुत अच्छा तालमेल है और यह ट्विटर पर उनकी बातचीत से पता चलता है।

वसीम जाफर के लिए रविचंद्रन अश्विन ने किया ट्वीट

Advertisement

जाफर के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने फरवरी 2000 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना डेब्यू किया था और अपना आखिरी टेस्ट 2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही खेला था। उन्होंने भारत के लिए 31 टेस्ट खेले है और 34.10 की औसत से 1944 रन बनाए है। इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 11 अर्धशतक निकले है।

उन्होंने 2006 में वनडे में अपना डेब्यू किया था लेकिन वो सिर्फ इस प्रारूप में दो ही मैच खेल पाए थे। वहीं उन्होंने 260 फर्स्ट क्लास मैच खेले है और 50.67 की औसत से 19410 रन अपने नाम किये है। इस दौरान उन्होंने 57 शतक और 91 अर्धशतक लगाए है।

Advertisement

डोमेस्टिक क्रिकेट में मुंबई के लिए खेले थे लेकिन अपने करियर के लास्ट फेज में वो विदर्भ की ओर से खेलने लगे थे। वसीम जाफर इंडियन प्रीमियर लीग में 2008 और 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेल चुके हैं।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button