ICC EventsNews

टी-20 विश्वकप के लिए कमेंटेटर्स के नाम का हुआ ऐलान; देखें पूरी सूची

Share The Post

बहुप्रतीक्षित और बेहद प्रतिष्ठित आईसीसी टी-20 विश्वकप का आगाज 17 अक्टूबर से हो चुका है। बीसीसीआई की मेजबानी में हो रहा यह बड़ा आयोजन कोरोना महामारी के चलते दुबई और ओमान में आयोजित किया जा रहा है।

टूर्नामेंट का मुख्य यानि सुपर-12 चरण आगामी 23 अक्टूबर से शुरू होगा। आईसीसी टी-20 विश्वकप 2021 के सुपर-12 का पहला दिन डबल-हेडर के साथ बेहद रोमांचक होने वाला है। 23 अक्टूबर को पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका आमने सामने होंगे। जबकि दूसरा मैच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच होगा। इसके बाद, 24 अक्टूबर को, चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान सुपर 12 चरण के सबसे बड़े मुकाबले में आमने-सामने होंगे।

Advertisement
कोई क्रिकेट मैच हो रहा हो तो बिना कमेंट्री के मैच देखना किसी को भी पसंद नही आएगा। क्योंकि, मैच के अतिरिक्त दर्शकों में रोचकता लाने का श्रेय कमेंटेटरों को ही जाता है। हाल ही में, आईसीसी के इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए अंग्रेजी कमेंटेटर्स की एक सूची जारी की गई है। जिसमें डेल स्टेन, शेन वॉटसन और डैरेन सैमी जैसे पूर्व टी-20 क्रिकेटर्स को एलीट ग्रुप में शामिल किया गया है।

टी-20 विश्वकप में कमेंट्री बॉक्स सम्हालने वाले सभी कमेंटेटर्स की पूरी सूची इस प्रकार है:

डेल स्टेन, नासिर हुसैन, हर्षा भोगले, इयान बिशप, नताली जर्मनोस, सुनील गावस्कर, माइकल एथरटन, डेरेन सैमी, साइमन डोल, रसेल अर्नोल्ड, अंजुम चोपड़ा, मुरली कार्तिक, अतहर अली खान, बाजीद खान, मपुमेलो मबांगवा, शेन वॉटसन, प्रेस्टन मोम्सन, डैनी मॉरिसन, मार्क निकोलस, नियाल ओ’ब्रायन और एलन विल्किंस।

“कमेंट्री टीम का हिस्सा बनना सम्मान की बात है”-डेल स्टेन

Advertisement

तेज गेंदबाज डेल स्टेन अपने खेल के दिनों में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजी आक्रमण का एक अभिन्न हिस्सा थे। अब, वह पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट में कमेंटेटर के रूप में काम करने के लिए तैयार हैं। हाल ही में, वह आईपीएल-2021 में एक क्रिकेट विशेषज्ञ के रूप में अपने विचार साझा कर रहे थे।टी-20 विश्वकप की कमेंट्री टीम में शामिल होने के बाद अपनी खुशी व्यक्त करते हुए डेल स्टेन ने कहा:

“आईसीसी टी-20 विश्व कप में कमेंट्री टीम का हिस्सा बनना सम्मान की बात है और सभी एक्शन को करीब से देखना खुशी की बात है। हाल के दिनों में खेल में काफी बदलाव आया है और वहां कुछ बहुत ही रोमांचक प्रतिभाएं हैं जो अपनी पहचान बनाने का इंतजार कर रही हैं।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button