FeatureIPL

5 सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी के लिए किया गया है शॉर्टलिस्ट

Share The Post

आईपीएल ने हाल ही में उन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है जिन्हें मेगा नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। बैंगलोर में 12 और 13 फरवरी को होने वाली मेगा नीलामी में कुल 590 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है। रिपोर्टों के अनुसार, यह लास्ट मेगा-नीलामी हो सकती है। इसलिए, हो सकता है कि टीमें युवाओं पर थोड़ा ज्यादा रुपया खर्च करें, जबकि दिग्गजों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। तो आज हम आपको उन पांच सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है।

5) केदार जाधव- 36 साल

केदार जाधव आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी के लिए चुने गए सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ियों की इस लिस्ट में नंबर 5 पर है। महाराष्ट्र के इस क्रिकेटर ने पिछले कुछ सीजन से आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। पिछले सीजन में, वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे लेकिन वो अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हुए।

Advertisement

हालांकि दो और नयी टीमें आईपीएल में हिस्सा ले रही है लेकिन केदार के लिए किसी फ्रेंचाइजी की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल होगा। केदार को कुछ टीमें मिडिल आर्डर में एक बैकअप के तौर पर अपने साथ जोड़ सकती है। केदार जाधव के पास काफी अनुभव है और इससे उन्हें आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने में मदद मिल सकती है।

4) ऋद्धिमान साहा- 37 साल

ऋद्धिमान साहा पिछले कुछ सालों से आईपीएल में लगातार खेल रहे है। आईपीएल 2014 के फाइनल में शतक लगाने वाले साहा पिछले कुछ सीजन से सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए नजर आये थे। साहा को मेगा नीलामी से पहले हैदराबाद ने रिलीज कर दिया था।

Advertisement

घरेलू विकेटकीपर हर टीम के लिए जरूरी होता है। इसलिए, आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में वेस्ट बंगाल के इस खिलाड़ी को कुछ टीमें टारगेट कर सकती है।

3) मुरली विजय- 37 साल

मुरली विजय आईपीएल के शुरुआती सीजन में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार थे। उन्होंने आईपीएल के साथ-साथ भारतीय टीम के लिए भी अच्छा प्रदर्शन किया था। हालांकि, टीम इंडिया के लिए अपनी फॉर्म के साथ-साथ विजय ने आईपीएल में भी अपनी अच्छी फॉर्म को खो दिया।

Advertisement

2018 में उनकी घरेलू फ्रेंचाइजी सीएसके ने उन्हें दोबारा अपनी टीम में शामिल किया। हालांकि वह इस मौके का फायदा नहीं उठा सके। विजय घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेल रहे है और हो सकता है कि मेगा नीलामी में उन्हें कोई ना खरीदे।

2) एस श्रीसंत- 38 साल

एस श्रीसंत लंबे समय के बाद आईपीएल की मेगा नीलामी में शामिल होंगे। 2013 में स्पॉट फिक्सिंग कांड के बाद से श्रीसंत लीग का हिस्सा नहीं रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2021 की नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन उन्हें शॉर्टलिस्ट नहीं किया गया था। हालांकि, मेगा नीलामी की फाइनल लिस्ट में उनका नाम शामिल था।

Advertisement

38 साल के इस तेज गेंदबाज को आईपीएल में तरजीह नहीं दी जा सकती है। साथ ही, केरल के इस तेज गेंदबाज हाल ही में घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था और फ्रेंचाइजी के दिमाग में उनका स्पॉट फिक्सिंग कांड भी दिमाग में रहेगा। ऐसे में कोई फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदे इसके चांसेस बहुत कम है।

1) अमित मिश्रा- 39 साल

अमित मिश्रा सबसे उम्रदराज भारतीय खिलाड़ियों की इस लिस्ट में टॉप पर है, जिन्हें आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। वो आईपीएल की शुरुआत से लगातार खेलते हुए आ रहे है। इस लेग स्पिनर ने अब तक आईपीएल में 154 मैचों में 166 विकेट लिए हैं। वह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज है।

Advertisement

हालांकि, पिछले कुछ सीजन मिश्रा के लिए ज्यादा अच्छे नहीं गए हैं। जबकि उन्हें आईपीएल 2020 में चोट लगी थी, खराब फॉर्म और मौके ना मिलने की वजह से आईपीएल 2021 में वो सिर्फ 4 मैच ही खेल पाए थे। यदि कोई टीम है जो एक या दो सीजन के लिए बैकअप लेग स्पिनर में रुचि रखती है, तो वो अमित मिश्रा को टारगेट कर सकते है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button