CricketNews

एशिया कप 2022 में पुरस्कार विजेताओं की लिस्ट के बारे में जानिये

Share The Post

एशिया कप 2022 एक स्पेशल टूर्नामेंट था क्योंकि यह चार साल के गैप के बाद आयोजित किया जा रहा था। 2018 के बाद से, गेम की गतिशीलता में बहुत कुछ बदल गया है। उनमें से बहुतों को उम्मीद थी कि यह एकतरफा टूर्नामेंट होगा।

इस दौरान क्रिकेट फैंस का जमकर मनोरंजन हुआ। इस प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने वाले 2022 टी20 वर्ल्ड कप से पहले आत्मविश्वास से भरपूर होंगे। तो आज हम आपको एशिया कप 2022 में पुरस्कार विजेताओं के बारे में बताने जा रहे है।

Advertisement

Advertisement

फैंस के लिए एक शानदार टूर्नामेंट

एशियाई क्रिकेट टीमों के उत्साही फैंस हैं। कुछ राइवलरी विशेष रूप से बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच, हमेशा एक बेहतरीन फाइट का वादा करती हैं। इस साल ख़िताब जीतने के मामलें में पहले स्थान पर भारत था जबकि दूसरे स्थान पर श्रीलंका की टीम काबिज थी। हालांकि श्रीलंका ने फाइनल में पहुंचकर सबको चौंका दिया था।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एशिया कप के प्रत्येक मैच ने एक अलग कहानी पेश की और दिन के अंत में काफी क्लोज मैच हुए। भारत और पाकिस्तान, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच और बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच होने वाले मैचों को सभी फैंस ने पसंद किया। नसीम शाह जैसे कुछ होनहार क्रिकेटरों भी देखने को मिले जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी और खींचा। ऊपर से विराट कोहली का शतक देखना सोने पर सुहागा जैसा था। कुल मिलाकर यह फैंस के लिए यादगार टूर्नामेंट था।

Advertisement

फाइनल में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 170 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 71(45)* रन भानुका राजपक्षे ने बनाये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवरों में 147 रन के स्कोर पर सिमट गयी और 23 रन से मैच हार गयी।

एशिया कप 2022 में पुरस्कार विजेताओं की लिस्ट

Advertisement

जब टूर्नामेंट में पुरस्कार विजेताओं की बात आती है तो बहुत सारे आश्चर्य होते हैं जहां कई लोगों को विजेता टीम की उम्मीद नहीं थी, वहीं अन्य पुरस्कारों में भी कुछ चौंकाने वाले थे। यहां हम आपको पुरस्कारों और विजेताओं की लिस्ट के बारे में बताएंगे।

विजेता- श्रीलंका

Advertisement

उपविजेता- पाकिस्तान

सर्वाधिक रन- मोहम्मद रिजवान (281)

Advertisement

सर्वाधिक विकेट- भुवनेश्वर कुमार (11)

मैन ऑफ द सीरीज- वानिंदु हसरंगा

Advertisement

मैन ऑफ द मैच- भानुका राजपक्षे

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button