News

उमरान मलिक ने वक़ार यूनिस को अपना आइडल मानने से किया इंकार, इन भारतीय गेंदबाजों को बताया प्रेरणा

Share The Post

उमरान मलिक (Umran Malik) का नाम पिछले दो महीनों में बड़ी तेजी के साथ उभरकर आया है। इसका सबसे बड़ा कारण उनकी तेज गति की गेंदबाजी रही। उन्होंने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी की और उन्होंने एक बार 157 किलोमीटर के आंकड़े को भी छुआ। इस सीजन 14 मैचों में 22 विकेट लेने वाले उमरान मलिक का एक्शन काफी हद तक पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वक़ार यूनिस (Waqar Younis) से मिलता-जुलता है।

इसी वजह से कई लोगों को इस युवा गेंदबाज को देखर वक़ार की याद आई है। हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली ने भी यही कहा था कि उमरान मुझे वक़ार यूनिस की याद दिलाते हैं।

Advertisement

उमरान मलिक ने वक़ार यूनिस को फॉलो करने से किया इंकार

हालांकि उमरान मलिक ने कहा कि उन्होंने कभी अनजाने में भी वक़ार यूनिस को फॉलो नहीं किया है। इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज ने कहा,

“मैंने वकार यूनिस को फॉलो नहीं किया है। मेरा एक्शन स्वाभाविक है। मेरी आइडल में (जसप्रीत) बुमराह, (मोहम्मद) शमी और भुवनेश्वर (कुमार) भाई शामिल हैं। जब मैंने शुरुआत की थी तब मैं इन्हें फॉलो करता था।”

Advertisement

भारतीय टीम को सभी पांच टी20 मैच जिताना उमरान का लक्ष्य

उमरान को आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन का इनाम भारतीय टीम में चुने जाने के रूप में मिला है। युवा तेज गेंदबाज बहुत आगे की नहीं सोच रहा और अभी केवल आगामी सीरीज में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए, भारत को सभी पांच टी20 मैचों में जीतने में मदद करना चाहता है। उन्होंने कहा,

“मैं अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं। मुझे इन पांच (T20I) मैचों (दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ) में मौका मिला है। मेरा लक्ष्य होगा कि हम सभी पांच मैच जीतें, मैं अच्छा प्रदर्शन करूं और अकेले दम पर भारत के लिए उन मैचों को जीतूं।”

Advertisement

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से सीरीज की शुरुआत होनी है। देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट उमरान मलिक को पहले ही मैच से मौका देता है या नहीं।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button