News

कपिल देव ने टी20 विश्व कप में भारत के प्रदर्शन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Share The Post

महान भारतीय कप्तान कपिल देव का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के जीतने के लिए पसंदीदा नहीं है क्योंकि उनको लगता है कि मेन इन ब्लू के सेमीफाइनल में पहुंचने की बहुत कम उम्मीद है। भारतीय टीम का पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में विश्व कप में भी प्रदर्शन खराब रहा था जहां टीम शीर्ष चार में जगह बनाने में असफल रही थी। हालांकि, पिछले साल के मेगा इवेंट के बाद नए कोच और कप्तान सहित भारतीय टीम में काफी बदलाव हुए हैं।

टीम इंडिया ने इस साल द्विपक्षीय मैचों में दबदबा कायम रखा है लेकिन बहुराष्ट्रीय एशिया कप में उन्हें बुरी तरह से संघर्ष करते हुए देखा गया और फाइनल में प्रवेश करने में नाकाम रही। टी20 विश्व कप 2022 से पहले, भारतीय टीम को दो बड़े झटके लगे क्योंकि रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह चोटों के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

Advertisement

कपिल देव ने टी20 विश्व कप में भारत के प्रदर्शन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

1983 के विश्व कप में ऐतिहासिक जीत हासिल करने वाले भारतीय टीम का नेतृत्व करने वाले कपिल देव को लगता है कि रोहित एंड कंपनी के पास इस साल सेमीफाइनल में पहुंचने का केवल 30 प्रतिशत मौका है। मंगलवार को लखनऊ में एक कार्यक्रम में बोलते हुए कपिल देव ने कहा: “टी20 क्रिकेट में, एक मैच जीतने वाली टीम अगला मैच हार सकती है। भारत के विश्व कप जीतने की संभावनाओं के बारे में बात करना बहुत मुश्किल है। मुद्दा यह है कि क्या वे शीर्ष चार में जगह बना पाएंगे? और मैं उनके शीर्ष चार में जगह बनाने को लेकर चिंतित हूं। तभी कुछ कहा जा सकता है। मेरे लिए, भारत के शीर्ष (अंतिम) चार में जगह बनाने की यह सिर्फ 30 प्रतिशत संभावना है।”

इसके अलावा, कपिल देव ने टीम में एक ऑलराउंडर होने के बारे में भी बात की उन्होंने कहा कि कप्तान रोहित के पास स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के होने से एक फ्रीडम है, जो खेल के सभी विभागों में बेहतरीन प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा,”आप टीम में ऑलराउंडर के अलावा और क्या चाहते हैं जो न केवल विश्व कप में बल्कि अन्य सभी मैचों या आयोजनों में एक टीम के लिए मैच जीत सके? हार्दिक पांड्या जैसा क्रिकेटर भारत के लिए काफी उपयोगी रहा है।”

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button