IPLNews

आईपीएल 2008 में सचिन तेंदुलकर को आउट करना मेरी ‘बड़ी गलती’ थी- शोएब अख्तर

Share The Post

आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ी सिर्फ 2008 में हुए पहले सीजन में खेले थे। इस सीजन में रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए दिखाई दिए थे। अब अख्तर ने उस सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मैच को याद करते हुए कहा कि उस मैच में उन्हें सचिन तेंदुलकर को आउट करना भारी पड़ गया था और फैंस ने उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई थी।

आईपीएल 2008 के इस मैच में मुंबई की कमान सचिन तेंदुलकर संभाल रहे थे और कोलकाता टीम की कप्तानी सौरव गांगुली के कंधों पर थी। इस मैच में कोलकाता पहले बल्लेबाजी करते हुए 67 रन पर आउट हो गयी थी। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम को झटका पहले ही ओवर में लगा जब शोएब अख्तर ने मास्टर ब्लास्टर को शून्य के स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

सचिन के आउट होने के बाद वानखेड़े का क्राउड शोएब अख्तर से नाराज हो गया और उसके बाद पूरे ही मैच में फैंस ने शोएब को जमकर खरी-खोटी सुनाई। हालांकि मुंबई ने यह मैच 5.3 ओवरों में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

Advertisement

मैंने सचिन को पहले ही ओवर में किया था आउट जिस कारण मुझे पड़ी गालियां- शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने कहा कि “वानखेड़े एक खुबसूरत ग्राउंड था और दर्शकों से पूरा भरा हुआ था। माहौल भी काफी अच्छा था लेकिन मैंने सचिन तेंदुलकर को पहले ही ओवर में पवेलियन की राह दिखा दी जो कि मेरे द्वारा की गयी काफी बड़ी गलती थी। उसके बाद जब मैं फाइन लेग में फील्डिंग कर रहा था तब मुझे लोग काफी गालियां दे रहे थे।”

वहीं सौरव गांगुली ने उन्हें मिड-विकेट की तरफ फील्डिंग करने के लिए बुलाते हुए कहा कि “ये लोग तुम्हें नही छोड़ेंगे। आखिर तुम्हें सचिन को आउट करने के लिए किसने कहा था? वो भी मुंबई में?”

अख्तर ने उस सीजन में तीन मैच खेले थे और 7.71 के इकॉनमी रेट की मदद से 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने में कामयाब हुए थे। इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 11 रन देकर 4 विकेट लेना था। वहीं सचिन के आईपीएल करियर की बात करें तो वो 2008 से लेकर 2013 तक मुंबई इंडियंस के लिए ही खेले थे। इस दौरान उन्होंने 78 मैच खेले है और 119.82 के स्ट्राइक रेट की मदद से 2334 रन अपने नाम किये है। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 13 अर्धशतक निकले है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button