News

IPL 2021 : मैच 28 मई 2, राजस्थान रॉयल्स बनाम सनराइज़र्स हैदराबाद (RR vs SRH) मैच प्रीव्यू, जानिए कब और कहां खेला जाएगा मैच, टीमों की तुलना, सीधा प्रसारण, पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग XI , Dream 11 फैंटसी टीम

Share The Post

आईपीएल (IPL) 2021 में 2 मई को दो मुकाबले खेले जाएंगे। दिन का पहला मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) बनाम सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) होगा। RR vs SRH के बीच यह मुकाबला दोपहर में अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जायेगा। दोनों ही टीमों को अपने पिछले मैचों में हार मिली है। राजस्थान रॉयल्स को मुंबई इंडिंयस ने हराया था। वहीं सनराइज़र्स हैदराबाद को चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार मिली थी। ऐसे में दोनों टीमें इस मैच को जीतकर लय में वापस आना चाहेंगी।

यह भी पढ़ें : 4 खिलाड़ी जो इस साल आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं

Advertisement

टीमों की वर्तमान स्थिति : (RR vs SRH)

राजस्थान रॉयल्स (RR)

राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन की शुरुआत नए कप्तान के साथ एक नयी सोच के साथ की थी लेकिन अभी तक उनके प्रदर्शन में यह नहीं नजर आया है। टीम अभी तक इस सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। कप्तान संजू सैमसन मध्यक्रम में अपने बल्लेबाजों का सही से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। बड़े हिट लगाने वाले बल्लेबाजों को या तो पर्याप्त गेंदें नहीं मिल रही या फिर उनकी बारी ही नहीं आती है। गेंदबाजी में मॉरिस और सकारिया अच्छा कर रहे हैं और टीम के अन्य गेंदबाजों को भी इनके साथ अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी है।

सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH)

आईपीएल 2021 में सनराइज़र्स हैदराबाद का प्रदर्शन अभी तक सबसे ज्यादा ख़राब रहा है । अपने 6 मैचों में टीम अभी तक मात्र एक ही मैच जीत पाई है। ऐसे में अगर टीम को 2-3 हार और मिलती हैं तो इनके लिए इस सीजन का सफर लगभग समाप्त हो जायेगा। कप्तान वॉर्नर का बतौर बल्लेबाज संघर्ष करना टीम के लिए सबसे ज्यादा चिंताजनक बात है। जॉनी बेयरस्टो और केन विलियमसन के अलावा और कोई बल्लेबाज लगातार रन नहीं बना रहा है। टीम की गेंदबाजी भी काफी साधारण सी नजर आ रही है। ऐसे में इस टीम को अपनी प्लेइंग XI का चुनाव सोच समझ कर ही करना होगा।

Advertisement

RR vs SRH मैच डिटेल्स

तारीख: 02 मई , 2021

समय: दोपहर 3:30 बजे

Advertisement

स्थान: अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली

पिच रिपोर्ट

इस मैदान पर अभी तक इस सीजन बल्लेबाजों का ही बोलबाला देखने को मिला है। हालांकि दिन का मैच होने से दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाज अहम रोल निभा सकते हैं। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम की कोशिश यही होगी कि कम से कम 170 का स्कोर बनाया जाये।

Advertisement

 RR vs SRH के बीच मुकाबला कहां देखें ?

दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला IPL मुकाबला स्टार नेटवर्क पर प्रसारित होगा। इसके अलावा आप Disney+ Hotstar के माध्यम से भी आप लाइव मैच की स्ट्रीमिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स (RR) की संभावित प्लेइंग XI

संजू सैमसन (c & wk), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, डेविड मिलर, शिवम दुबे, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, चेतन सकारिया

Advertisement

सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) की संभावित प्लेइंग XI

डेविड वार्नर (c), जॉनी बेयरस्टो (wk ), केन विलियमसन, मनीष पांडे, विजय शंकर, केदार जाधव, जगदीश सुचित, राशिद खान, संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल

फैंटसी टीम

RR vs SRH IPL 2021 Dream11 Tips

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button