News

IPL 2021 : मैच 11 अप्रैल 18, दिल्ली कैपिटल्स बनाम पंजाब किंग्स (DC vs PBKS) मैच प्रीव्यू, जानिए कब और कहां खेला जाएगा मैच, टीमों की तुलना, सीधा प्रसारण, पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग XI , Dream 11 फैंटसी टीम

Share The Post

आईपीएल (IPL) 2021 में कल दो मुकाबले खेले जाएंगे। रविवार को दूसरा मुकाबला ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स (DC) का केएल राहुल (KL Rahul) की पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के साथ होगा। DC vs PBKS की यह सीजन की पहली भिड़ंत है। दोनों ही टीमों को अपने आखिरी मैच में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में दोनों टीम इस मैच को हर हाल में जीत कर लय में वापसी की कोशिश करेंगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें : 4 खिलाड़ी जो इस साल ऑरेंज कैप जीतने के प्रबल दावेदार हैं

Advertisement

टीमों की वर्तमान स्थिति : (DC vs PBKS)

दिल्ली कैपिटल्स (DC)

दिल्ली कैपिटल्स का पिछले मैच में बल्लेबाजी प्रदर्शन काफी खराब रहा। कप्तान पंत को छोड़कर अन्य बल्लेबाज विफल रहे। टीम के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाजों का रन ना बनाना एक बड़ी चिंता का विषय होगा। इसके अलावा गेंदबजी में रबाडा के आने से और मजबूती हासिल हुयी है। साथ ही अब नॉर्खिया भी टीम के साथ जुड़ गए हैं और वह इस मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

पंजाब किंग्स (PBKS)

पहले मैच में पंजाब की टीम का शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन दूसरे मैच में पूरी तरह से ही गायब दिखा। टीम का शीषक्रम पूरी तरह से विफल रहा। मयंक अग्रवाल तथा निकोलस पूरन की खराब फॉर्म जरूर कप्तान राहुल के लिए एक चिंता का विषय है। इसके अलावा गेंदबाजी में स्पिन विभाग से कोई खास कमाल देखने को नहीं मिला है। अब देखना होगा कि दिल्ली के सामने राहुल क्या बदलाव करते हैं।

Advertisement

तारीख: 18 अप्रैल, 2021

समय: शाम 7:30 बजे

Advertisement

स्थान: वानखेड़े, मुंबई

पिच रिपोर्ट

वानखेड़े की पिच शुरूआती मैचों में बल्लेबाजों के लिए बेहतर थी। हालांकि पिछले दो मैचों में यहां गेंदबाजों का पलड़ा भारी दिखा है। पिच पर घास होने से तेज गेंदबाजों को यह पिच रास आ रही है। ऐसे में बतौर कप्तान बाद में बल्लेबाजी का फैसला बेहतर है।

Advertisement

DC vs PBKS के बीच मुकाबला कहां देखें ?

दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला IPL मुकाबला स्टार नेटवर्क पर प्रसारित होगा। इसके अलावा आप Disney+ Hotstar के माध्यम से भी आप लाइव मैच की स्ट्रीमिंग का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स (DC) की संभावित प्लेइंग XI

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (C & WK), मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, क्रिस वोक्स, रवि अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, अवेश खान

Advertisement

पंजाब किंग्स (PBKS) की संभावित प्लेइंग XI

केएल राहुल (C & WK), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हूडा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झाय रिचर्डसन, रिले मेरेडिथ, एम अश्विन / रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

फैंटसी XI

pbks vs dc

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button