NewsSocial

टी-20 विश्व कप से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगी विराट सेना

Share The Post

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। बहुप्रतीक्षित इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमें खिताब जीतने के लिए हरसंभव तैयारी कर रहीं हैं। इस टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन पहले भारत में होना था। लेकिन, कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए इसे स्थानांतरित कर दिया गया है। अब यह टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में 17 अक्टूबर से आयोजित होगा।

प्रत्येक आईसीसी आयोजन से पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद भाग लेने वाली टीमों के लिए अभ्यास मैचों का आयोजन कराती है। इन अभ्यास मैचों को वार्म-अप मैच भी कहा जाता है। आईसीसी टूर्नामेंट्स की यह परंपरा इस वर्ष भी जारी रहेगी और प्रत्येक टीम को आयोजन से पहले अभ्यास मैच खेलने होंगें।

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगी। पहला अभ्यास मैच इंग्लैंड के विरुद्ध होगा जबकि दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेला जाएगा। भारतीय टीम दोनों ही अभ्यास मैच जीतकर विजयी शुरुआत करने का प्रयास करेगी।

Advertisement

ये दोनों ही अभ्यास मैच दुबई में खेले जाएंगे लेकिन इन मुकाबलों के समय में परिवर्तन होगा। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाला अभ्यास मैच शाम 7 बजे खेला जाएगा, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। इन मैचों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर भी किया जाएगा।

गौरतलब है कि, टीम इंडिया ने हाल ही में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत दर्ज की थी। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 3-2 से हराया था, जबकि ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी थी।

वास्तव में, ये दोनों ही अभ्यास मैच टीम इंडिया के लिए बेहद फायदेमंद होने वाले हैं, क्योंकि इस टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट या टी-20 मैच नही खेला है।

Advertisement

टीम इंडिया को अपने विश्व कप सफर की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से करनी है। भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भारतीय टीम के फॉर्म और जोश को देखकर लग रहा है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करेगा। दिलचस्प है कि, पाकिस्तान आज तक विश्वकप के किसी भी मुकाबले में भारत से जीत नही पाया है। निःसन्देह भारतीय टीम इस आंकड़े को इस टूर्नामेंट में भी जारी रखने का प्रयास करेगी।

टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम-
विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती, ऋषभ पंत और ईशान किशन
स्टैंड बाई-श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button