IPLNews

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में ये टीमें सीएसके द्वारा रिलीज किये गए इन खिलाड़ियों को बना सकती है निशाना

Share The Post

आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स ने खराब प्रदर्शन किया था। हालांकि 2021 में उन्होंने शानदार वापसी करते हुए उन्होंने चौथी बार खिताब अपने नाम कर लिया था। आईपीएल 2022 मेगा-नीलामी से पहले, फ्रेंचाइजी ने रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, मोइन अली और रुतुराज गायकवाड़ को बरकरार रखा है। जो खिलाड़ी रिलीज किये गए है उन्हें कई फ्रेंचाइजी टारगेट कर सकती है। तो इसी चीज को लेकर आज हम आपको चेन्नई द्वारा रिलीज किये गए उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें अन्य फ्रेंचाइजी आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में टारगेट कर सकती है।

दिल्ली कैपिटल्स- दीपक चाहर

दिल्ली कैपिटल्स ने एनरिक नॉर्खिया को प्रमुख तेज गेंदबाज के रूप में रिटेन किया है। नॉर्टजे ऐसे गेंदबाज हैं जो पारी के सभी फेज में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। हालांकि दिल्ली के कप्तान पंत को इस समय ऐसे गेंदबाज की आवश्यकता है जो पावरप्ले के दौरान अच्छी गेंदबाजी कर सकता है। ऐसे में उनके लिए दीपक चाहर से बेहतर कोई दूसरा विकल्प नहीं हो सकता है। इसलिए दिल्ली उन्हें मेगा नीलामी में टारगेट कर सकती है।

Advertisement

कोलकाता नाइट राइडर्स- फाफ डु प्लेसिस

फाफ डु प्लेसिस 2021 के आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामलें में दूसरे स्थान पर मौजूद थे। चेन्नई ने उन्हें फरवरी में होने वालों नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था। इसी कारण उन्हें कई टीम उन्हें अपनी टीम में शामिल करने की पूरी कोशिश करेंगी। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स को वेंकटेश अय्यर के साथ आईपीएल के अगले सीजन के लिए एक बेहतरीन सलामी बल्लेबाज की जरुरत है। ऐसे में केकेआर उन्हें टारगेट कर सकता है। फाफ का अनुभव टीम के काम आएगा और इसके अलावा वो जरूरत पड़ने पर टीम की कप्तानी भी कर सकते है।

मुंबई इंडियंस- शार्दुल ठाकुर

मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 में जसप्रीत बुमराह के साथ एक घरेलू तेज गेंदबाज को नियुक्त करने का फैसला कर सकती है। इससे उन्हें बल्लेबाजी विभाग में एक अतिरिक्त विदेशी रखने की अनुमति मिल जाएगी। मुंबई के क्रिकेटर शार्दुल ठाकुर फ्रेंचाइजी के लिए बिल्कुल सही विकल्प होंगे। वह निचलेक्रम में बल्लेबाजी कर टीम को मजबूती दे सकते है।

Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद- अंबाती रायडू

सनराइजर्स हैदराबाद ने 2021 में बहुत खराब प्रदर्शन किया था और वो अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर मौजूद थे। अब उन्हें 2022 के सीजन में अच्छा प्रदर्शन करना है तो खिलाड़ियों का सही चुनाव करना होगा। 2021 में टीम का मध्यक्रम काफी कमजोर था। इस समय हैदराबाद को एक ऐसे उन्हें अनुभवी बल्लेबाज की जरुरत है जो मध्यक्रम में टीम को मजबूती प्रदान कर सके और अच्छे स्ट्राइक रेट से रन बना सके। अंबाती रायडू एक ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें वे निशाना बना सकते है।

राजस्थान रॉयल्स- दीपक चाहर

दीपक चाहर घरेलू क्रिकेट राजस्थान के लिए खेलते है। ऐसे में वो राजस्थान रॉयल्स के निशाने पर हो सकते हैं। आरआर ने कप्तान संजू सैमसन, जोस बटलर और युवा यशस्वी जायसवाल को रिटेन किया है। टीम का बल्लेबाजी क्रम तो मजबूत है और तीनों ने ही पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था। अब राजस्थान निश्चित रूप से अपने गेंदबाजी विभाग के लिए अच्छे गेंदबाजों को नियुक्त करना चाहेंगे। इसलिए वो मेगा नीलामी में दीपक के लिए जा सकते है। दीपक में आईपीएल इलेवन के गेंदबाजी आक्रमण को लीड करने की क्षमता है और इसलिए वह आईपीएल 2022 से आरआर के लिए खेल सकते है।

Advertisement

पंजाब किंग्स – फाफ डु प्लेसिस

फाफ डु प्लेसिस को पंजाब किंग्स अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी क्योंकि उन्हें मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए एक अनुभवी सलामी जोड़ीदार की जरूरत है, और फाफ इस जरुरत को पूरा करने के लिए एकदम सही खिलाड़ी हैं। इसके अलावा, उन्होंने हाल ही में सीपीएल में पंजाब किंग्स के मालिकों के स्वामित्व वाली टीम सेंट लूसिया किंग्स की कप्तानी की थी। क्रिकेट के नजरिये से भी फाफ केएल राहुल का अच्छा रिप्लेसमेंट होंगे।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button