IPLNews

“धोनी ने बाइक ली और गायब हो गए”, – चेन्नई सुपर किंग्स के अहम सदस्य ने शेयर किया दिलचस्प किस्सा

Share The Post

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का चेन्नई शहर के साथ एक अनोखा ही रिश्ता है। उनकी लोकप्रियता यहाँ बहुत ज्यादा है और इसी वजह से काफी लोग उन्हें चेन्नई का गोद लिया हुआ बेटा मानते हैं। यह दिग्गज आईपीएल (IPL) में भी चेन्नई की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभालता है। इस फ्रेंचाइजी के साथ वह पहले ही सीजन से जुड़े हुए हैं।

उनकी कप्तानी में सीएसके ने चार बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है और इसी वजह से वह लीग में दूसरी सबसे सफल टीम है। इसके अलावा दो बार चैंपियंस लीग टी20 का ख़िताब भी इस टीम ने जीता है।

Advertisement

धोनी वैसे तो रांची के रहने वाले हैं लेकिन चेन्नई शहर उन्हें काफी रास आता है। यहाँ के लोग प्यार से उन्हें ‘Thala’ कहते हैं। हालांकि, आप में से काफी लोगों को पता ही होगा कि धोनी को बाइक्स का काफी शौक है और उनके पास एक बड़ा कलेक्शन भी है। धोनी और चेन्नई के बीच भी इस रिश्ते की शुरुआत एक बाइक से ही हुई थी, जिसका खुलासा चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन ने किया है।

एन श्रीनिवासन ने बताया दिलचस्प किस्सा

स्पोर्टस्टार पर बात करते हुए श्रीनिवासना ने धोनी के बाइक प्रेम को बताते हुए कहा,

Advertisement

हमने उन्हें [धोनी] एक मोटरबाइक दी क्योंकि उन्हें मोटरबाइक पसंद है। वह उसे लेकर गायब हो गए। वह पूरे शहर में घुमते रहे। चेन्नई और उनके बीच एक खास रिश्ते का एक यह भी कारण था कि जब भी कोई मैच होता था, तो आप अचानक धोनी को अपने बगल से बाइक पर जाते हुए देखते थे। उन्होंने अपनी मोटरसाइकिल पर इस पूरे शहर की यात्रा की है, यह उन्होंने खुद अपने हिसाब किया और शहर के लोगों के प्रति अपनापन दिखाया।

आईपीएल 2023 में भी एमएस धोनी का दिखेगा जलवा

कई लोग कयास लगा रहे थे कि आईपीएल 2022 एमएस धोनी का आखिरी सीजन हो सकता है। सीजन की शुरुआत में रविंद्र जडेजा को कप्तानी देकर उन्होंने अटकलों को तेज भी कर दिया था लेकिन आखिरी लीग मैच में, उन्होंने स्पष्ट किया कि वह अगला सीजन भी खेलेंगे और चेन्नई के दर्शकों के सामने खेले बिना संन्यास नहीं लेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button