NewsSocial

माइकल होल्डिंग का क्रिकेट कमेंट्री से सन्यास की घोषणा के बाद इयान बिशप ने लिखा भावनात्मक संदेश

Share The Post

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज और मशहूर कमेंटेटर माइकल होल्डिंग अब कमेंट्री करते हुए नही दिखाई देंगे। दरअसल, दो दशक तक क्रिकेट कमेंट्री कर करोड़ों दिलों में अपनी पहचान बना चुके माइकल होल्डिंग ने सन्यास की घोषणा कर दी है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट को नई ऊंचाइयां प्रदान करने वाले माइकल होल्डिंग क्रिकेट कमेंट्री में एक जानी-पहचानी आवाज बन चुके हैं। होल्डिंग बीते एक वर्ष से क्रिकेट कमेंट्री को अलविदा कहने की योजना में थे लेकिन आखिरकार उन्होंने अब इससे सन्यास का ऐलान कर दिया।

पिछले वर्ष में उन्होंने मेसन और गेस्ट पॉडकास्ट में संकेत दिया था कि वे अब क्रिकेट कमेंट्री को अलविदा कहने जा रहे हैं। माइकल होल्डिंग ने इस पॉडकास्ट में कहा था कि, “मुझे यकीन नहीं है कि 2020 से मैं कमेंट्री के साथ कितना आगे जा सकता हूँ। मैं अपनी उम्र में खुद को सड़क पर और नीचे जाते हुए नहीं देख सकता। मैं अभी 66 वर्ष का हूं, मैं 36, 46 या 56 का नहीं हूँ।”

Advertisement

माइकल होल्डिंग ने इस पॉडकास्ट में आगे कहा था कि, “अगर यह साल पूरी तरह से नष्ट हो जाता है तो मुझे 2021 के बारे में सोचना पड़ सकता है। मैं स्काई नेटवर्क से दूर नही जा सकता क्योंकि स्काई ने मेरे लिए बहुत कुछ अच्छा किया है।

वेस्टइंडीज की ओर से 60 टेस्ट और 102 वनडे मैच खेलने वाले माइकल होल्डिंग ने अपने करियर में 391 विकेट हासिल किए थे। वे सदैव ही अपने इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के लिए खुद को भाग्यशाली मानते रहे हैं।

माइकल होल्डिंग द्वारा क्रिकेट कमेंट्री से सन्यास की घोषणा के बाद दिग्गज क्रिकेटर्स और कमेंटेटर से लेकर लाखों खेल प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर विभिन्न तरीकों से उन्हें याद किया।

Advertisement

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर और माइकल होल्डिंग के साथी कमेंटेटर इयान बिशप ने एक भावनात्मक संदेश के साथ ट्वीट करते हुए लिखा कि ”पहली बार जब मैं माइकल होल्डिंग से मिला तब से ही वे मेरे प्रति दयालु, समझदार और मुझे प्रोत्साहित करने वाले व्यक्ति रहे हैं। जब मैं गलतियाँ करता था तब मुझे उन्हें दोस्त और गुरु कहने का सौभाग्य मिला। उनके द्वारा दिया गया ज्ञान मेरे लिए सदैव ही महत्वपूर्ण रहेगा और मैं उनका आभारी रहूंगा।”

Advertisement
Advertisement


Share The Post
Back to top button