NewsSocial

इयान बिशप ने की सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी की तारीफ

Share The Post

भारतीय टीम ने रविवार को वेस्टइंडीज को तीसरे और सीरीज के आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में भी मात दे दी। इसी के साथ भारतीय टीम ने सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया। इस मैच के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे। उन्होंने 31 गेंद में 65 रन ताबड़तोड़ पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 1 चौका और 7 गगनचुंबी छक्के लगाए। उनकी इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से भी नवाजा गया है। अब उनकी इस पारी पर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इयान बिशप ने सूर्यकुमार की तारीफ करते हुए उन्हें शानदार बताया है।

Advertisement

Advertisement

इयान बिशप ने ट्वीट करते हुए लिखा, “हम सब लंबे समय से जानते हैं कि स्काई खेल सकते है और आज रात वह जिस तरह की फॉर्म में दिखाई दिए है वह शानदार है।

तीसरे और आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत को पहला झटका 10 रन के स्कोर पर ही रितुराज गायकवाड़ के रूप में लगा। उसके बाद ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने 53 रन की साझेदारी की और भरत का स्कोर 63 रन तक लेकर गए। उसके बाद श्रेयस अय्यर 16 गेंद में 4 चौको की मदद से 25 रन बनाकर आउट हो गए। श्रेयस के आउट होने के तुरंत बाद ईशान किशन भी 31 गेंद में 5 चौको की मदद से 34 रन बनाकर आउट हो गए।

Advertisement

सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने की साझेदारी ने बदला मैच

जब सूर्यकुमार बल्लेबाजी करने आये तब टीम का स्कोर 9.4 ओवरों में 3 विकेट खोकर 66 रन था। इसके बाद मिडल ऑर्डर में उतरे कप्तान रोहित शर्मा 7 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने वेंकटेश अय्यर के साथ 37 गेंद में 91 रन की साझेदारी कर टीम को एक बड़े स्कोर तक लेकर गए। सूर्यकुमार ने ताबड़तोड़ अंदाज में 65 रन की पारी खेली और पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए। वहीं वेंकेटेश ने 19 गेंद में 4 चौको और 2 छक्कों की मदद से 34 रन की पारी खेली। इन दोनों की पारी की मदद से भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 184 रन बनाये। वेस्टइंडीज की तरफ से रोमारियो शेफर्ड, रॉस्टन चेस, हेडन वॉल्श, डोमिनिक ड्रैक्स और जेसन होल्डर ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी और मैच 17 रन से हार गयी। वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा रन निकोलस पूरन ने बनाये। उन्होंने 47 गेंद में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 61 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट हर्षल पटेल ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 22 रन देते हुए 3 विकेट लिए। उसके अलावा दीपक चाहर, वेंकटेश अय्यर और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट लिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button