News

सौरव गांगुली ने बताया लिजेंड्स लीग में अपने नहीं खेलने का कारण

Share The Post

पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष, सौरव गांगुली ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के आगामी सत्र से खुद को बाहर कर लिया है। गांगुली के नेतृत्व में भारतीय महाराजाओं को ईडन गार्डन में 16 सितंबर को इयोन मोर्गन के नेतृत्व में वर्ल्ड इलेवन का सामना करना था। बाद में शनिवार को, गांगुली ने बताया कि वह “पेशेवर प्रतिबद्धताओं और क्रिकेट प्रबंधन के साथ निरंतर काम” के कारण लीजेंड्स लीग क्रिकेट बेनिफिट मैच में एक क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में सक्रिय रूप से भाग लेने में असमर्थ थे।

हालांकि, गांगुली ने इस आयोजन को अपना समर्थन दिया, जो 16 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में वर्ल्ड इलेवन और भारतीय महाराजाओं के बीच मैच के साथ शुरू होगा। गांगुली ने हाल ही में लीग को लिखे एक पत्र में अपने क्रिकेट टीम के साथियों को चैरिटी गेम और लीग के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने लिखा कि रिटायर हो चुके सभी दिग्गज क्रिकेटरों को एक साथ लाने का विचार काफी सराहनीय है और यह उच्चतम स्तर पर प्रशंसकों को भी जोड़ेगा।

Advertisement

उन्होंने कहा कि वह लीग के आभारी हैं कि उन्होंने उन्हें विश्व एकादश के खिलाफ एक विशेष खेल में भारतीय महाराजाओं का नेतृत्व करने के लिए कहा गया था।

गांगुली का बयान

गांगुली ने कहा, “हालांकि, मेरी पेशेवर प्रतिबद्धताओं और क्रिकेट प्रशासन के साथ लगातार काम करने के कारण, मैं इस खेल में हिस्सा नहीं ले पाऊंगा। मुझे यकीन है कि प्रशंसक इस लीग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और यहां खेल का मैदान में बड़ी संख्या में प्रशंसक होंगे। ”

Advertisement

उन्होंने अंत में कहा कि वह मैच के दौरान स्टैंड से खेल देखने के लिए उपलब्ध रहेंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष ने आगे खेल के सभी दिग्गजों को एक जगह एक साथ लाने के लिए आयोजकों की तारीफ की।

यह लीग 75वें आजादी का अमृत महोत्सव को कपिल देव के खुशी फाउंडेशन को जुटाई गई सभी मैच मनी देकर बालिकाओं और उनकी शिक्षा का समर्थन करके मनाना चाहती है। भारत महाराजाओं और विश्व दिग्गजों के बीच विशेष लाभ के खेल में दस अलग-अलग देशों के क्रिकेटरों को इस उद्देश्य के लिए धन जुटाने के प्रयास में शामिल किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button