News

सौरव गांगुली ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में खेलने से किया इंकार

Share The Post

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने उन खबरों को सिरे से नकार दिए जिसमें कहा गया है कि वह लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के दूसरे सीजन में हिस्सा लेंगे। यह एक ऐसा टूर्नामेंट जिसे बीसीसीआई और आईसीसी द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है। इससे पहले, टूर्नामेंट के ऑर्गनाइजर्स ने एक प्रेस रिलीज जारी की थी और गांगुली का बयान भी प्रेस रिलीज में था, जिससे रिपोर्ट्स आनी शुरू हो गईं कि वह लीग में हिस्सा लेंगे। हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष के लिए ऐसे टूर्नामेंट में हिस्सा लेना बहुत हैरानी वाली होता जिसे बोर्ड से मान्यता नहीं है।

Advertisement

वहीं सौरव गांगुली ने प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) से बात की और यह बिल्कुल स्पष्ट कर दिया कि उनके एलएलसी के दूसरे सीजन में खेलने की खबरें पूरी तरह से झूठी हैं।

Advertisement

यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि एलएलसी के आयुक्त पूर्व भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री हैं, जिनके सौरव गांगुली के साथ अच्छे संबंध नहीं है। इसलिए गांगुली के एलएलसी में खेलने की खबरें और भी ज्यादा हैरान कर देने वाली है।

इयोन मोर्गन लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में खेलेंगे

सौरव गांगुली भले ही एलएलसी का हिस्सा न हों, लेकिन भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन दूसरे सीजन में खेलते हुए दिखाई देंगे। एलएलसी के पहले सीजन में भारत की दिग्गज टीम की कप्तानी पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने की थी। वहीं कैफ के दूसरे सीजन में भी खेलने की संभावना है।

Advertisement

हालांकि देखा जाना दिलचस्प रहेगा कि वह भारत के दिग्गजों की कप्तान बने रहते है या नहीं रहते हैं। केवल रिटायर्ड खिलाड़ी, जो अब किसी खिलाड़ी की हैसियत से बीसीसीआई या किसी अन्य इंटरनेशनल बोर्ड से नहीं जुड़े हैं, उन्हें लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलने की अनुमति है।

एलएलसी के पहले सीजन के विजेता वर्ल्ड जायंट्स थे। इस सीजन में सबसे ज्यादा 259 रन इंडिया महाराजा के विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा ने बनाये थे। वहीं सबसे ज्यादा 8 विकेट एशिया लायंस के नुवान कुलशेखरा ने लिए थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button