NewsSocial

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दिनेश कार्तिक की हुई वापसी तो फैंस ने सोशल मीडिया पर दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

Share The Post

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 5 मैचों टी20I सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस ऐलान के साथ ही क्रिकेट जगत से जुड़े कई बड़े नामों की टीम इंडिया में वापसी हुई है। जबकि, कुछ अनकैप्ड प्लेयर्स भी टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। इन सबके बीच जिस प्लेयर की टीम इंडिया में वापसी बड़ी खबर बनी है वह है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक, जिन्हें लंबे समय बाद ब्लू जर्सी में देखा जाएगा।

Advertisement

गौरतलब है कि, दिनेश कार्तिक को साल 2019 के क्रिकेट विश्व कप के बाद वनडे और टी20 टीम से बाहर कर दिया गया था। हालांकि, यह तब था जबकि, कार्तिक वनडे क्रिकेट म3 फॉर्म से जरूर जूझ रहे थे लेकिन टी20 क्रिकेट में वह मास्टर क्लास दिखा रहे थे। लेकिन, उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था जिसके बाद फैंस ने भी इस बारे में सवाल खड़े किए थे। हालांकि अब, दिनेश कार्तिक ने कड़ी मेहनत की और तमिलनाडु तथा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए रनों का ढेर लगाया है।

Advertisement

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कार्तिक ने खुद को एक फिनिशर के रूप में भी साबित किया जो कुछ ही गेंदों में खेल को बदल सकता है। डीके ने कई मैचों में कठिन परिस्थिति में आने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए लगातार रन बनाए हैं, और वह भी टी 20 क्रिकेट के कुछ सबसे बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमणों के खिलाफ।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है::

केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान) (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, वाई चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल , आर बिश्नोई, भुवनेश्वर, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में उतरेगी। जहां, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ी फिर से भारतीय जर्सी में दिखाई देंगे, जबकि अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक पहली बार टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं।

दिनेश कार्तिक की टीम इंडिया में वापसी पर फैंस ने दी प्रतिक्रिया

चूंकि, दिनेश कार्तिक की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है और फैंस लंबे समय से उन्हें टीम इंडिया में शामिल करने की मांग कर रहे थे। लेकिन अब, आईपीएल में धुंआधार प्रदर्शन करने के बाद आखिरकार वह मेन इन ब्लू में दिखाई देंगे। कार्तिक के टीम इंडिया में वापसी के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी है। आइये देखें, ट्विटर यूजर्स की प्रतिक्रिया कैसी रही है:::

Advertisement

https://twitter.com/ImDsL45/status/1528361230263496704?t=9k7k3YbQelyyf0JBDkuxEA&s=19

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button