CricketNews

फाफ डु प्लेसिस ने खुलासा किया कि किस भारतीय गेंदबाज ने उनके टेस्ट करियर में रातों की नींद उड़ा दी थी

Share The Post

दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने उस भारतीय गेंदबाज के नाम का खुलासा कर दिया है जिसने उनके टेस्ट करियर में रातों की नींद उड़ा दी थी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के सईद अजमल का सामना करना मुश्किल था लेकिन रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने उन्हें काफी परेशान किया। फाफ डु प्लेसिस यकीनन दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं।

उन्होंने एबी डिविलियर्स, हाशिम अमला, डेल स्टेन और अन्य की पसंद के साथ प्रोटियाज क्रिकेट को वर्ल्ड स्टेज पर महान ऊंचाइयों पर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। न केवल बल्ले से, बल्कि उन्होंने एक कप्तान के रूप में भी अपनी टीम के लिए शानदार काम किया। डु प्लेसिस उनके लिए सबसे ज्यादा कंसिस्टेंसी से प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक थे क्योंकि उन्होंने घर के साथ-साथ विदेशी परिस्थितियों में भी रन बनाए।

Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के लिए इंटरनेशनल करियर में किया है अच्छा प्रदर्शन

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 69 टेस्ट खेले है और 40.33 की औसत से 4136 रन अपने खाते में जोड़ने में सफल रहे है। इस दौरान उनके बल्ले से 10 शतक और 21 अर्धशतक देखने को मिले है। वहीं उनका हाईएस्ट स्कोर 199 रन है। इसके अलावा उन्होंने143 वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को रिप्रेजेंट करते हुए 46.67 के औसत से 5507 रन बनाये है।

Advertisement

वनडे में उनके नाम 12 शतक और 35 अर्धशतक दर्ज है। वनडे में उनका हाईएस्ट स्कोर 185 रन है। इसके अलावा उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को 50 टी20 इंटरनेशनल मैच में रिप्रेजेंट करते हुए 134.39 के स्ट्राइक रेट की मदद से 1528 रन बनाये है। टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने एक शतक और 10 अर्धशतक लगाए है। वहीं उनका हाईएस्ट स्कोर 119 है।

फाफ डु प्लेसिस ने खुलासा किया कि किस भारतीय गेंदबाज ने उनके टेस्ट करियर में रातों की नींद उड़ा दी थी

हालांकि एक शानदार करियर होने के बावजूद, एक भारतीय गेंदबाज के कारण फाफ डु प्लेसिस की रातों की नींद उड़ गई थी। ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में उन्होंने खुलासा किया कि किसने उन्हें काफी परेशान किया। उन्होंने कहा: “सईद अजमल काफी। फिर भारत में टेस्ट मैच, यह रविंद्र जडेजा थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button