IPLNews

हार्दिक पांड्या के इन दो बड़े फैसलों की वजह से गुजरात टाइटंस को मिली जीत

Share The Post

आईपीएल 2022 के चौथे मैच में गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को 5 विकेट से हरा दिया। दोनों ही टीमों का ये डेब्यू मैच था। वहीं इस मैच में हार्दिक पांड्या पहली बार कप्तानी कर रहे थे। इस मैच में गुजरात की तरफ से 3 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया।

जहां इस मैच में केएल राहुल की खराब कप्तानी की वजह से टीम को हार झेलनी पड़ी। वहीं बतौर कप्तान हार्दिक ने बेहतरीन काम करके दिखाया। तो आज हम आपको उन दो फैसलों के बारे में बताएंगे जो हार्दिक पांड्या ने लिए और जिससे टीम को मैच जीतने में मदद मिली।

Advertisement

1. मोहम्मद शमी से लगातार 3 ओवर करवाना

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस मैच में कुछ अलग लय में ही नजर आ रहे थे। उन्होंने मैच की पहली ही गेंद पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल को आउट कर दिया। इसके बाद उन्होंने अपने दूसरे ओवर में क्विंटन डी कॉक को बोल्ड कर दिया। डी कॉक ने 9 गेंद में 7 रन बनाये थे।

इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने उन्हें एक और ओवर डालने को कहा और फिर उन्होंने मनीष पांडे को बोल्ड कर दिया। इस तरह उन्होंने कप्तान हार्दिक के लगातार तीसरा ओवर करवाने के फैसले को सही साबित कर दिया। इस मैच में शमी ने 4 ओवर में 25 रन देते हुए 3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

Advertisement

2. हार्दिक पांड्या का नंबर 4 पर आकर बल्लेबाजी करना

इस मैच में जब गुजरात की टीम 15 रन पर 2 विकेट खोकर स्ट्रगल कर रही थी तब हार्दिक ने खुद नंबर 4 पर आकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हार्दिक का ये फैसला सही साबित हुआ। उन्होंने मैथ्यू वेड के साथ 57 रन की साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकाला। हार्दिक पहले फिनिशर की भूमिका निभाते थे लेकिन इस मैच में उन्होंने बल्लेबाजी क्रम में खुद को प्रमोट किया और एंकर का रोल निभाया।

इस मैच में उन्होंने 28 गेंद में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 33 रन की उपयोगी पारी खेली। हार्दिक को आउट उनके भाई कुणाल पांडया ने ही किया। अपने भाई की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वो मनीष पांडे को वो कैच दे बैठे।

Advertisement

गुजरात टाइटंस अपना अगला मैच 2 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में खेलेगी। वहीं लखनऊ सुपर जाइंट्स अपना अगला मैच 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेलेगी।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button