IPLNews

दिनेश कार्तिक का चेन्नई सुपर किंग्स में ना खेल पाने को लेकर उनका पुराना बयान हुआ वायरल

Share The Post

आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक बेहतरीन फॉर्म में चल रहे है। आरसीबी ने उन्हें जो फिनिशर का रोल दिया है उसे वो अच्छे से निभा रहे है। कार्तिक ने इस सीजन में अभी तक 7 मैच खेले है और 205.88 के स्ट्राइक रेट की मदद से 210 रन बनाये है। इस दौरान वो 1 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे है।

कार्तिक तमिलनाडु के है लेकिन अभी तक अपनी होम टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नहीं खेल पाए है। वो आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स), किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स), मुंबई इंडियंस, गुजरात लायंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं। हालांकि अपनी होम टीम के लिए इतने सालों से ना खेल पाने पर उनका एक पुराना बयान तेजी से वायरल हो रहा है।

Advertisement

दिनेश कार्तिक ने कहा, “साल 2008 में टीम ऑस्‍ट्रेलिया के दौरे पर थी और भारत में ऑक्‍शन चल रहे थे। मैं तमिलनाडु क्रिकेट में उस वक्‍त काफी बड़ा नाम था जो नेशनल टीम को रिप्रेजेंट कर रहा था। मुझे विश्‍वास था कि सीएसके मुझे चुनेगी। मन में केवल यहीं सवाल था कि क्‍या वो मुझे कप्‍तान बनाने वाले है या नहीं।”

कार्तिक ने आगे बताया कि, “फ्रेंचाइजी ने 1.5 मिलियन में धोनी को अपनी टीम में शामिल कर लिया था। धोनी मेरे पास ही बैठे हुए थे पर उन्‍होंने मुझे ये नहीं बताया कि फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें अपनी टीम में शामिल कर लिया। धोनी को भी उस समय शायद इसकी जानकारी नहीं होगी लेकिन मुझे इससे बहुत दुख पहुंचा था। मुझे लगा कि चेन्‍नई सुपर किंग्‍स मुझे बाद में अपनी टीम में शामिल कर लेगी लेकिन अभी तक 13 साल का वक्‍त बीत चुका हैं और मैं आज भी फ्रेंचाइजी की तरफ से टीम में शामिल किए जाने का इंतजार कर रहा हूँ।”

Advertisement

आईपीएल में दिनेश कार्तिक बना चुके हैं 4 हजार से ज्यादा रन

दिनेश कार्तिक के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक 220 मैच खेले है और 132.13 के स्ट्राइक रेट की मदद से 4256 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 20 अर्धशतक लगाए है। इस विकेटकीपर बल्लेबाज का आईपीएल में हाई स्कोर 97 रन है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button